Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विस. चुनाव: सीईओ की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

चंडीगढ़, 18 जुलाई(वार्ता) हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के सम्बंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने आज राज्य के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधियों से मतदान केंद्रों पर बू‌थ लेवल एजेंट नियुक्त करने का अनुरोध किया ताकि मतदाता सूचियों को त्रुटिरहित तैयार कराया जा सके। इस पर श्री रंजन ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को किसी प्रकार की समस्या से न जूझना पड़े इसलिए राज्य में पात्र लोगों को मतदाता के रूप में अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिये एक और अवसर दिया जा रहा है। इसके लिये 20 और 21 तथा 27 और 28 जुलाई को वोट बनवाने हेतु विशेष अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान सभी बी.एल.ओ. अपने-अपने मतदान केंद्र पर नए मतदाताओं के लिए फार्म भरवाने हेतू उपस्थ्ति रहेगें। इस दौरान पुराने मतदाता भी मतदाता सूचियों में अपना नाम जांच या विवरण में बदलाव करा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि ऐसे लोग तो एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं और किसी कारणवश मतदाता के रूप में पंजीकृत नहीं है वे अपना नाम पंजीकृत करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप 15 जुलाई को तथा अंतिम प्रकाशन 19 जुलाई को होगा।
रमेश1950वार्ता
image