Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बठिंडा बाढ़ ‘नेता निर्मित आपदा‘ : खेहरा

चंडीगढ़, 19 जुलाई (वार्ता) पंजाब एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खेहरा ने आज आरोप लगाया कि बठिंडा और अन्य शहरों में बारिश के पानी के जमाव से बाढ़ जैसी स्थिति राजनीतिज्ञों की निर्मित आपदा है और इसके लिए अदूरदर्शी नेता, सीवर व्यवस्था निर्माण करने में विफलता और स्थानीय निकायों में व्याप्त भ्रष्टाचार जिम्मेदार है।
यहां जारी बयान में श्री खेहरा ने कहा कि वर्तमान कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार और पिछली प्रकाश सिंह बादल सरकार इसके लिए बराबर जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन और बारिश हुई तो पूरा पंजाब ही डूब जायेगा।
उन्होंने कहा कि बठिंडा और अन्य शहरों में बाढ़ की इस स्थिति के लिए नेताओं का भविष्य को ध्यान में रखकर नियोजन न करना, बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था न होना और स्थानीय निमायों में व्याप्त भ्रष्टाचार जिम्मेदार है।
भोलाथ के विधायक ने आरोप लगाया कि ‘लालची‘ नेताओं ने पंजाब को नर्क बना दिया है और उन्हें बारिश से परेशान लोगों की कोई चिंता नहीं है।
उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल जैसे नेताओं को शर्म आनी चाहिए कि बठिंडा के लोगों को छह से आठ फीट पानी में रहना पड़ रहा है और उनके घरों में सामान को क्षति पहुंची है। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक, वरिष्ठ अधिकारियों के घर और अदालती परिसर भी डूबे हुए हैं और पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है।
श्री खेहरा ने कहा कि अंधाधुंध निर्माण कार्यों से पानी का प्राकृतिक बहाव प्रभावित हुआ है, नदियां, नाले नेताओं की सरपरस्ती में भूमाफिया कब्जा चुके हैं और गांवों के तालाबों को भी नहीं बख्शा गया यही वजह है कि बारिश का पानी गांवों में जा रहा है और बड़े पैमाने पर फसल को भी नुकसान पहुंचा रहा है।
महेश विक्रम
वार्ता
image