Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राजा रणधीर सिंह और डॉ गुरतेज सिंह संधू डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

राजा रणधीर सिंह और डॉ गुरतेज सिंह संधू डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

अमृतसर, 19 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के प्रचार के लिए राजा रणधीर सिंह तथा डॉ गुरतेज सिंह संधू, सीनियर फेलो एंड वाइस प्रेसीडेंट माइक्रोन टेक्नॉलॉजी को उनके अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर ने शुक्रवार को डॉक्टर ऑफ साइंस (माननीय कारण) की उपाधि प्रदान की।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि स्वर्ण जयंती वर्ष पर उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने राजा रणधीर सिंह को डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी, सुखजिन्दर सिंह रंधावा, सुखबिन्दर सिंह सरकारिया, सांसद गुरजीत सिंह औजला, विधायक डॉ राजकुमार वेरका और श्री सुनील दत्ती, डॉ धर्मवीर अग्निहोत्री, हरप्रताप सिंह अजनाला, तरसेम सिंह डीसी (सभी विधायक), इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी, डिप्टी मेयर रोमन‌ बख्शी, कांग्रेस देहाती जिला प्रधान भगवंतपाल सिंह सच्चर के अलावा बड़ी संख्या में प्रमुख शख़्सियतें उपस्थित थीं।

श्री बाजवा ने कहा कि श्री गुरुनानक देव जी के 500वें प्रकाश पर्व को समर्पित स्थापित की गयी यह यूनिवर्सिटी अब गुरू जी के 550वें प्रकाश पर्व मौके अपनी गोल्डन जुबली भी मना जा रही है। उन्होंने गुरु नानक देव जी प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए कहा कि जिस उद्देश्य के साथ यह यूनिवर्सिटी स्थापित की गयी थी, वह कार्य यूनिवर्सिटी बखूबी निभा रही है और बहुत सम्मान की बात है कि यह विश्वविद्यालय आज देश की चोटी की यूनिवर्सिटियों में शामिल है।

उच्च शिक्षा मंत्री की तरफ से यूनिवर्सिटी आफ टेक्नॉलॉजी और यूजीसी फेकल्टी डेवलपमें सेंटर का डिजिटल उद्घाटन भी किया गया। इसके अलावा गुरुनानक देव गोल्डन जुबली कनवेन्शन सेंटर, स्कूल आफ एजूकेशन और फैकल्टी आफ एग्रीकल्चर बिल्डिंग के नींव पत्थर रखे गये।

More News
बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

20 Apr 2024 | 4:03 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने महावीर जयंती के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

see more..
अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

20 Apr 2024 | 2:53 PM

जालंधर 20 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद किया है।

see more..
image