Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


घग्घर नदी में बाढ़ के लिए पंजाब सरकार जिम्मेदार: मलिक

जालंधर 20 जुलाई (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष श्वेत मलिक ने शनिवार को कहा कि घग्घर नदी में बाढ़ आने तथा इससे हुए नुकसान के लिए पंजाब सरकार जिम्मेदार है।
श्री मलिक ने आज यहां ‘संगठन पर्व 2019’ सदस्यता अभियान संबंधित बैठक उपरांत पत्रकारों से कहा कि पंजाब सरकार आपसी झगड़े ही नहीं निपटा पा रही है जिसकी वजह से राज्य में कोई विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है और सरकार आपसी झगड़े ही निपटाने में व्यस्त है। उन्होंने कहा कि पंजाब को जल्दी ही कांग्रेस मुक्त किया जाएगा।
स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम (सिट) के प्रमुख हरप्रीत सिंह सिद्धू को फिर सिट का प्रभार सौंपने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री मलिक ने कहा कि जब केन्द्रीय जांच ब्यूरो नशीले पदार्थों से संबंधित मामलों की जांच कर रहा था तो सिट बनाने की जरूरत ही कहां थी। उन्होंने कहा कि अब जांच को लेकर पंजाब पुलिस के अधिकारी ही आपस में उलझ रहे हैं जिसका मतलब है कि दाल में कुछ तो काला है।
श्री मलिक ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में बढ़ रहे कैंसर रोग और नशीले पदार्थों की तस्करी को खत्म करने के मामले में कुछ भी नहीं कर रही है। पूरी व्यवस्था भंग कर दी गयी है। उल्लेखनीय है कि देश में आर्सेनिक से प्रभावित पानी पीने वाले उत्तर भारत के राज्य पंजाब में आर्सेनिक से प्रभावितों की संख्या 660 है और इनकी संख्या पिछले पांच सालों से लगातार बढ़ रही है। साल 2014 में कैंसर पीड़ितों की संख्या 30,002, साल 2015 में 31214, साल 2016 में 32,474, साल 2017 में 33781 और साल 2018 में 35137 मामले सामने आए।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा श्री नवजोत सिंह सिद्दू का इस्तीफा मंजूर करने संबंधी श्री मलिक ने कहा कि जो हुआ है वो ठीक ही किया गया है।
विशेष कार्यशाला ‘संगठन पर्व 2019’ के चलते सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा की आज यहां बैठक जारी है।
बैठक में सभी जिलों के सारे बूथो के विस्तारक और मंडलों के सदस्यता इंचार्ज, सह-इंचार्ज शामिल हुए। कार्यशाला में कार्यकर्ताओं को सदस्यता की विधि के बारे में विस्तार से बताने के लिए राष्ट्रीय सह प्रभारी दुष्यंत गौतम, पंजाब प्रभारी प्रभात झा और भाजपा पंजाब प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ सदस्यों को सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर जालंधर से कांग्रेस के पूर्व महापौर सुरिंदर महे और पूर्व अधिकारी डॉक्टर स्वर्ण सिंह को केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश और श्री मलिक ने पार्टी में शामिल किया। राष्ट्रीय सह प्रभारी दुष्यत गौतम और श्री मलिक ने कहा लोगों में भाजपा सदस्य बनने के लिए जोश नज़र आ रहा है। पंजाब में दो लाख से ज्यादा नये पार्टी सदस्य बनाए जाएंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image