Friday, Apr 19 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तेज बहाव के चलते घग्गर नदी बांध में आई दरार और चौड़ी होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

संगरूर ,20 जुलाई (वार्ता) पंजाब के संगरूर जिले के खनौरी इलाके में घग्गर नदी पर बने बांध में आई दरार को पाटने के काम में सेना ,एनडीआरएफ ,स्थानीय लोगों को सफलता तो मिल रही है लेकिन तेज बहाव से आगे और भी दरारें पड़ने से लोगों की मुश्किलें कम होती दिखायी नहीं देतीं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दरार को पाटने के काम में अब खालसा नामक सामाजिक संस्था ,सिरसा डेरा की टीम सहित कई सामाजिक संगठन सेना की मदद को आगे आ रहे हैं । स्थानीय लोग तो पहले दिन से इस काम में जुटे हैं । हालात ये हैं कि एक तरफ तो दरार को पाटने का काम चल रहा है और दूसरी ओर अन्य स्थानों पर दरार पड़ने से पानी में डूबे गांवों को फिलहाल राहत की उम्मीद कम नजर आ रही है । सेना तथा एनडीआरएफ की टीम अन्य संस्थाओं के साथ रात दिन काम में जुटी हैं ।
प्रशासन ने बिगड़े हालात को देखते हुये पानी में फंसे गांवों के लोगों के लिये आवश्यक सामग्री तथा मवेशियों के लिये चारा भेजा है । 36 घंटे बीत जाने के बाद भी राहत मिलती दिखाई नहीं देती । नदी में आई दरार से आसपास के दर्जनों गांवों में बाढ़ जैसे हालात हैं । गांवों में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है । अब नदी का पानी मूणक शहर तक आ पहुंचा है तथा सिरसा जिले के गांव तक में पानी आ गया ।
सं शर्मा
वार्ता
image