Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उपचुनाव के बाद होगा हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तारः जयराम

उपचुनाव के बाद होगा हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तारः जयराम

शिमला, 22 जुलाई (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार विधानसभा उपचुनाव के बाद ही किया जाएगा।

श्री ठाकुर ने आज यहां मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि इस सरकार की प्राथमिकता दो विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज कर अपनी स्थिति सुदृढ़ करना तथा सरकारी कामकाज को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि मौजूदा मंत्रिमंडल अच्छी तरह से काम कर रहा है। श्री ठाकुर ने इस बयान से उन नेताओं की उम्मीदों को निश्चित तौर पर धक्का लगा जो शीघ्र की मंत्रिमंडल विस्तार होने और इसमें स्थान पाने की आस लगाए बैठे हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य मंत्रिमंडल में इस समय दाे पद खाली हैं। इसमें एक पद श्री अनिल शर्मा मंत्री और फिर विधायक पद से इस्तीफा देने तथा दूसरा मंत्री पद खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रहे किशन कपूर के लोकसभा के लिये चुने जाने के कारण रिक्त हुआ है।

एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक सरकार अल्पमत में आ गई है और उसे सत्ता से हट जाना चाहिये। फिलहाल केंद्र और वहां के राज्यपाल इस समूचे घटनाक्रम पर नजर रखे हुये हैं।

उन्होंने चंद्रयान-दो के सफल प्रक्षेपण के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पूरे देश के साथ प्रदेश की जनता इससे गौरवान्वित महसूस कर रही है।

image