Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विस चुनाव: स्वराज इंडिया ने जारी की दस उम्मीदवारों की पहली सूची

विस चुनाव: स्वराज इंडिया ने जारी की दस उम्मीदवारों की पहली सूची

चंडीगढ़ ,23 जुलाई (वार्ता) स्वराज इंडिया ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिये आज अपने दस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

सूची जारी करते हुए स्वराज इंडिया की हरियाणा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष राजीव गोदारा ने आज यहां कहा कि ये उम्मीदवार हरियाणा की राजनीति को भविष्य का आईना दिखाते हैं। सूची में जिला परिषद रेवाड़ी की वर्तमान अध्यक्ष मंजू बाला (रेवाडी ), भगाना कांड के विरुद्ध संघर्ष का नेतृत्व करने वाले वीरेंद्र सिंह बागोरिया (नलवा ), चरखी दादरी में माइनिंग माफिया के विरुद्ध आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संजीव गोदारा ( दादरी), सफाई कर्मचारियों के लिए न्याय के संघर्ष में साथी एडवोकेट दीपक (पटौदी ), फसलों के बेहतर दाम के लिए 52 दिन के धरने में शामिल रहे धरम पाल (कोसली ), जय किसान आंदोलन के राज्य अध्यक्ष युद्धवीर एहलावत ( तोशाम ) शामिल है।

इस सूची में मेवात की महिलाओं को रोजगार दिलाने के लिए कार्यरत उद्यमी शैलजा भाटिया (गुड़गांव ), किसानों को सूक्ष्म सिंचाई के लिए प्रेरित करने वाले कृषि इंजीनियर राजेंद्र यादव (भिवानी ), महिलाओं के सशक्तिकरण से जुड़ी प्रोमिला सहारण ( कलायत ) और सरकारी नौकरी से रिटायर होने के बाद समाज सेवा में जुटे चमन लाल (सधौरा ) भी है। शेष उम्मीदवारों की घोषणा जल्द की जायेगी ।

image