Friday, Mar 29 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


घग्गर नदी में जलस्तर घटा, अधेड़ का शव बरामद

घग्गर नदी में जलस्तर घटा, अधेड़ का शव बरामद

सिरसा, 24 जुलाई(वार्ता) हरियाणा में यहां घग्गर नदी के जलस्तर में आज गिरावट आने के बाद सिरसा में जहां बाढ़ आने का खतरा अब निकल गया है वहीं जिला प्रशासन और नदी के निकट बसे गांवों के लोगों ने भी राहत की सांस ली है। जलस्तर घटने के बाद झोरडऩाली गांव के पास नदी से एक अधेड़ व्यक्ति का शव भी बरामद किया गया।

प्रशासन ने बारिश होने की सम्भावनाओं के चलते नदी के निकटवर्ती गांवों में ठिकरी पहरा यथावत रखने का फैसला लिया है। लगभग एक हफ्ते तक घग्गर नदी के उफान रहने के बाद अब इसका जलस्तर घटना शुरू हो गया है। नदी मेंजलस्तर बढ़ने के कारण इसके आसपास के खेतों में सैंकड़ों ट्यूबवैल और मकान जलमग्न होने से तहस-नहस हो गए हैं। सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभिंयता इंजीनियर एन.के. भोला ने बताया कि सिरसा के ओटू में बने बड़े हैड के कपाट खोलने के बाद पानी आगे बह गया है और बाढ़ का फिलहाल कोई खतरा नहीं है।

वहीं नदी से आज एक अधेड़ व्यक्ति का शव झोरडऩाली गांव के निकट से बरामद किया गया। पुलिस ने सूचना मिलने पर ग्रामीणों की मदद से शव बाहर निकाला। शव की शिनाख्त सिरसा के ही खैरेकां गांव के कश्मीर सिंह के रूप में की गई है। मृतक के भाई वजीर चंद ने बताया कि कश्मीर सिंह कल सुबह खेत गया था लेकिन घर नहीं लौटा। इससे पहले रत्ताखेड़ा निवासी गुरदेव सिंह का शव कल ऐलनाबाद डिस्ट्रीब्यूटरी में धौलपालिया गांव के निकट बरामद किया गया था। 

image