Friday, Apr 19 2024 | Time 09:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिलांग में रह रहे सिखों को विस्थापित नहीं होने देगें: तरूण चुघ

शिलांग में रह रहे सिखों को विस्थापित नहीं होने देगें: तरूण चुघ

चंडीगढ़, 24 जुलाई(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव तरूण चुघ ने कहा है कि मेघालय की राजघानी शिलांग में कई दशकों से रह रहे सिख परिवारों को वहां से विस्थापित नहीं होने दिया जाएगा।

शिलांग में रह रहे 350 से अधिक सिख परिवारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरजीत सिंह के नेतृत्व में आज नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में श्री चुग से मुलाकात की तथा उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नाम अपना ज्ञापन सौंपा तथा उन्हें सिखों की समस्यायों से अवगत कराया। श्री चुग ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को प्रधानमंत्री और गृह मंत्री तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिलांग में अनेक दशकों से रह कर मेघायल के विकास तथा देश एकता एवं अखंडता में अहम योगदान देने वाले सिख परिवारों का हर सूरत में उत्पीड़न रोका जाएगा तथा उनकी जानमाल की सुरक्षा के हरसम्भव प्रयास किये जाएंगे।

भाजपा नेता ने शिलांग में स्थानीय मीलियिया संगठन द्वारा सिख परिवारों को धमकियां देकर परेशान करने तथा शिलांग नगर विकास बोर्ड द्वारा उनसे उनकी सम्पत्तियों का मूल प्रमाण मांगे जाने की भर्त्सना की और कहा कि वह मेघायल के मुख्यमंत्री काेमार्ड संगमा से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर यह मुद्दा उनके साथ उठाएंगे और उनसे सिखों की सुरक्षा के लिये प्रभावी कदम उठाने का आग्रह करेंगे। उन्होंने कहा यहां तक कि मेघायल उच्च न्यायालय भी सिखों की शिलांग स्थित बस्ती को मान्यता दे चुका है।

image