Friday, Mar 29 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शहीद को भूला प्रशासन ,सफाई कर्मी ने मालार्पण कर किया नमन

सिरसा,26जुलाई(वार्ता) भारत माता की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए जवानों को आज 'कारगिल विजय दिवस पर समूचा राष्ट्र नमन कर श्रद्धांजलि दे रहा है लेकिन हरियाणा में सिरसा जिले का प्रशासन तथा शासन से जुड़े लोग जिले के एकमात्र कारगिल शहीद कृष्ण कुमार को भूल गये ।
वहीं एक झाड़ू लगाने आए सफाईकर्मी को आज का दिवस याद आया तो झाड़ू को छोड़ फूलों की दुकान पर गया और वीर शहीद की प्रतिमा को सलाम कर माल्यार्पण किया।
शहीद कृष्ण कुमार की शहादत को चिरस्थाई बनाने के लिए शहर के बेगू रोड़ पर प्रतिमा स्थापित की गई है। आज के दिवस जहां इस प्रतिमा को हर कोई नमन करता तो अच्छा लगता लेकिन शासन व प्रशासन में बैठे लोगों ने ऐसा कुछ करना गवारा नहीं समझा। प्रशासनिक उदासीनता देख शहीद कृष्ण कुमार का परिवार बेहद खिन्न है।
शहीद के भाई बलजीत सिंह ने बताया कि उनका जवान भाई देश की रक्षा करते चला गया उन्हें उसकी शहादत पर गर्व है लेकिन प्रशासन उसे भूल गया । भाई की शहादत के दौरान जब तक सूरज चांद रहेगा,शहीद कृष्ण तेरा नाम रहेगा के गगनभेदी नारे लगाने वाले सफेदपोश आज नदारद हैं। जिला प्रशासन की उदासीनता के बाद शहीद कृष्ण की विधवा पत्नी संतोष ने अपने गांव तरकांवाली की महिला सरपंच कमलेश रानी को साथ लेकर गांव में स्थापित शहीद पति की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन करने पहुंची । शहीद की विधवा संतोष ने कहा कि उसके पति की शहादत को शासन व प्रशासन आज भूल गया बेहद की निंदनीय है।
सं शर्मा
वार्ता
image