Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिटी स्टेशन के दूसरे प्रवेश मार्ग के लिए सरकार से हस्तक्षेप की मांग करेंगे: चौधरी

जालंधर 27 जुलाई (वार्ता) जालंधर से सांसद चौधरी संतोख सिंह ने शनिवार को कहा कि वह सिटी रेलवे स्टेशन पर दूसरी प्रवेश मार्ग की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की शुरुआत और सुधार के लिए पंजाब सरकार से शीघ्र हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे।
लोकसभा सदस्य ने आज उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह के साथ बैठक की। बैठक में जालंधर सेंट्रल असेंबली सेगमेंट के विधायक राजिंदर बेरी, निगमायुक्त दीपर्वा लकड़ा, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेन्द्र जोरवाल, जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष दलजीत सिंह आहलूवालिया और मंडल रेल प्रबंधक फिरोजपुर श्री राजेश कुमार बैठक के दौरान अग्रवाल भी उपस्थित रहे।
बैठक में सांसद ने अधिकारियों के साथ नक्शा योजना पर विचार-विमर्श किया, जिसमें भूमि भी शामिल थी, जिसे सिटी रेलवे स्टेशन के लिए दूसरी प्रविष्टि, मुखौटा सुधार, नरम और कठोर भूनिर्माण, एकतरफा मार्ग के माध्यम से यातायात संचालन, निजी कारों और दोपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए पार्किंग क्षेत्र के विकास के लिए हस्तांतरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को लोगों की सुविधा के लिए जल्द से जल्द चालू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से संबंधित भूमि के हस्तांतरण सहित परियोजना के लिए कुछ औपचारिकताओं को पूरा किया जाना है, इसलिए वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस परियोजना को जल्द शुरू करने के लिए अनुरोध करेंगे।
संवाददाताअों से बात करते हुए सांसद ने कहा कि जालंधर स्मार्ट सिटी शहर के अग्रभाग सुधार परियोजना के लिए 2.77 करोड़ रुपये की निविदाएं जारी करेगा। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं का लक्ष्य जालंधर रेलवे स्टेशन परियोजना का विकास अग्रभाग सुधार के माध्यम से करना है। उन्होंने कहा कि पैदल यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए टेबलटॉप क्रॉसिंग और नामित पैदल मार्ग के माध्यम से पैदल चलने वालों की आवाजाही को अलग रखा जाएगा।
इस बीच, सांसद ने महाप्रबंधक को श्री गुरु नानक देव जी के आगामी 550 वें प्रकाशपर्व के मद्देनजर नकोदर के रास्ते लुधियाना से सुलतानपुर लोधी तक शताब्दी एक्सप्रेस चलाने की व्यवहार्यता का पता लगाने के लिए कहा।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image