Friday, Mar 29 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रेम कुमार धूमल ने की नड्डा से मुलाकात

नयी दिल्ली, 27 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ आज यहां भेंट कर उन्हें पार्टी की नई जिम्मेदारी के लिये बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
श्री धूमल की श्री नड्डा से यह मुलाकात ऐसे वक्त हुई है जब जब प्रदेश भाजपा में लगभग डेढ़ साल से चल रहा घमासान बाहर आने लगा है। श्री धूमल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं लेकिन श्री नड्डा से उनकी यह मुलाकात प्रदेश की राजनीति के लिहाज से काफी अहम मानी जा रही है। चूंकि श्री नड्डा स्वयं भी प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं ऐसे में प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष पद से इंदु गोस्वामी के इस्तीफा देने और ज्वालामुखी से पार्टी विधायक रमेश धवाला प्रकरण से मचे घमासान के मद्देनजर दोनों नेताओं की इस मुलाकात के अनेक अर्थ निकाले जा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में फिर से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे श्री धूमल, कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 1900 मतों से अंतर से हार गये थे। हालांकि श्री धूमल इससे पहले हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते और जीतते रहे लेकिन हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के परिसीमन के बाद उन्हें सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना पड़ा था। श्री धूमल की यह हार उनके राजनीतिक जीवन को भी लील गई और वह पार्टी में हाशिये पर चले गये। कई दशकाें की अपनी मेहनत से पार्टी को प्रदेश में मजबूत मुकाम पर पहुंंचाने वाले इस वरिष्ठ नेता को उनके अनुभव के आधार पर कोई जिम्मेदारी दिये जाने की दरकार है लेकिन फिलहाल वह पार्टी में उपेक्षा का शिकार हैं।
रमेश1745वार्ता
image