Friday, Apr 19 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सस्ता सोना देने का झांसा देने वाले ‘कैंडी बाबा‘ के खिलाफ मामला दर्ज

अम्बाला, 27 जुलाई(वार्ता) लोगों से पैसा लेकर सस्ता सोना देने का झांसा देने वाले बहुचर्चित ठग राजेश उर्फ केंडी बाबा के खिलाफ यहां बलदेव नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है।
कैंडी बाबा के खिलाफ इससे पहले फरीदाबाद में एक मामला दर्ज किया जा चुका है। अब उसके खिलाफ यहां बलदेव नगर में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक(मुख्यालय) सुल्तान सिंह का कहना है कि कैंडी बाबा, उसकी पत्नी और और एक अन्य व्यक्त प्रिंस के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर जांच और इनकी तलाश शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कैंडी बाबा का अभी कोई सुराग नहीं लग पाया है।

श्री सिंह के अनुसार कुरुक्षेत्र के शरीफगढ़ स्थित डेरा बाबा बड़भाग सिंह संचालक राजेश उर्फ कैंडी बाबा सहित उनकी पत्नी और प्रिंस के खिलाफ बलदेव नगर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह मामला
कैथल निवासी भरत ढुल ने दर्ज कराया है। उनका कहना है कि वह कैंडी बाबा के डेरे में आया जाया करते थे। बाबा ने उनसे कम दाम पर सोना देने की बात कहकर पैसे ले लिए और अब जब उसका फोन बंद आ रहा है तो उन्होंने उसके खिलाफ बलदेव नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।
पुलिस अधिकारी के अनुसार उनके संज्ञान में अभी एक ही मामला आया है। लेकिन कैथल के शिकायतकर्ता के चार और साथी भी धोखाधड़ी का शिकार हुये हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि बाबा ने उन्हें अम्बाला शहर बुलाकर 44 लाख रुपये लेकर खालिस सोना कम कीमत पर देने की बात की थी। लेकिन तय समय पर सोना न देने और शक होने पर उन्होंने यह मामला दर्ज कराया है।
सं.रमेश1955वार्ता
image