Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर ने प्रैसीडेंट कप में जीता स्वर्ण पदक

मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर ने प्रैसीडेंट कप में जीता स्वर्ण पदक

चंडीगढ़, 29 जुलाई(वार्ता) पंजाब में लुधियाना जिले के चकर गांव की सिमरनजीत कौर ने कल इंडोनेशिया में सम्पन्न हुए 23वें प्रैज़ीडेंट कप अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज़ी टूर्नामैंट में स्वर्ण पदक जीता।

भारत के मुक्केबाज़ी दल ने इस टूर्नामैंट में कुल सात स्वर्ण और दो रजत पदक जीते । इस दल में चार महिला मुक्केबाज़ हैं। सिमरनजीत कौर के अलावा ओलम्पिक पदक विजेता एम.सी. मेरीकौम, जमुना बोरो और मोनिका ने स्वर्ण पदक जीते।

इस मौके पर पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने सिमरनजीत कौर की इस शानदार उपलब्धि पर मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि इस गांव की लड़कियों ने मुक्केबाज़ी में देश-विदेश में नाम कमाया है।

उन्होंने कहा कि सिमरनजीत कौर ने पिछले वर्ष विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था और अब उसने प्रैज़ीडैंट कप में स्वर्ण पदक जीतकर फिर से राज्य का नाम रोशन किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस वर्ष होने वाली विश्व चैंपियनशिप और अगले वर्ष होने वाली टोकिओ ओलम्पिक खेल में भी सिमरनजीत कौर देश का नाम रोशन करेगी।

श्री सोढी ने इसका श्रेय सिमरनजीत के माता -पिता , प्रशिक्षक और चकर की शेर-ए -पंजाब अकादमी को दिया ।

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image