Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस प्रधान के पद के लिए प्रियंका बेहतर उम्मीदवार : अमरिंदर सिंह

कांग्रेस प्रधान के पद के लिए प्रियंका बेहतर उम्मीदवार : अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़, 29 जुलाई(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि यदि प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस की प्रधान चुनी जाती हैं तो उनको सभी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं का समर्थन प्राप्त होगा।

कैप्टन सिंह ने आज यहाँ पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के राहुल गांधी के फ़ैसले से खुश नहीं हैं । उन्होंने कहा कि भारत नौजवानों का देश है और नौजवान नेता ही इसका नेतृत्व करने के अनुकूल है। प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की बागडोर संभालने के लिए बेहतर एवं पसंदीदा उम्मीदवार होंगी लेकिन इस बारे में फ़ैसला कांग्रेस कार्य समिति पर निर्भर करता है जो इस मामले पर फ़ैसला लेने के लिए अधिकृत है।

ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री ने पहले भी कांग्रेस की बागडोर किसी नौजवान नेता को सौंपने की हिमायत की थी।

कैप्टन सिंह ने स्पष्ट किया कि श्रीमती वाड्रा पार्टी अध्यक्ष पद के लिए पूरी तरह फिट हैं क्योंकि हाल ही के लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद पार्टी को फिर से संगठित करने के लिए एक नौजवान गतिशील नेता की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि प्रियंका बुद्धिमान और देश की ज़रूरतों को समझने में समर्थ है। उनमें किसी भी चुनौती का सामना करने का हौंसला है। उन्होंने भरोसा जताया कि वह जल्द ही पार्टी के नेताओं और वर्करों का समर्थन प्राप्त कर लेंगी।

मुख्यमंत्री ने उन्नाव बलात्कार कांड पर दुख जताते हुये कहा कि क्या हम जंगल राज में रह रहे हैं । हम अपनी, बेटी की रक्षा नहीं कर सकते और उनको न्याय नहीं दे सकते तो हम एक राष्ट्र के तौर पर तबाह हो जायेंगे। कानून को हर कीमत पर बनाये रखना चाहिए। उन्होंने यह मामला उच्चतम न्यायालय को लेने की अपील की और हर कीमत पर न्याय और पीडि़ता की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए जांच के आदेश देने की भी अपील की।

More News
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image