Friday, Mar 29 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


म्यूनिसिपल निगम पुस्तकालय स्थानांतरित न किया जाए:गुमटाला

अमृतसर 30 जुलाई (वार्ता) पंजाबी राइटर्स को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड लुधियाना एवं अमृतसर के प्रबंध निदेशक डॉ चरनजीत सिंह गुमटाला ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से माँग की कि अमृतसर टाउन हाल में पिछले 99 सालों से चल रही पंडित मोती लाल नेहरु म्यूनिसिपल निगम पुस्तकालय को यहाँ से स्थानांतरित नहीं किया जाये।
डॉ गुमटाला ने बताया कि इस पुस्तकालय को रणजीत एवेन्यू नगर निगम के दफ़्तर में स्थानांतरित किया जा रहा है, जिसका पाठकों की तरफ से विरोध किया जा रहा है। प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता गुलजार ने भी पार्टीशन म्यूज़ियम के एक समागम में इस पुस्तकालय को तबदील करने का विरोध किया था। पूर्व मंत्री लक्ष्मी कांता चावला और पूर्व स्पीकर प्रोफेसर दरबारी लाल भी इस पुस्तकालय को इसी जगह रखने की माँग कर चुके हैं। पाठकों ने लोग सभा सांसद गुरजीत सिंह औजला और विधायक डॉ राजकुमार को भी मिलकर इस सम्बन्धित माँग पत्र दिया है।
डॉ गुमटाला ने बताया कि 1920 में अंग्रेज़ों ने इस पुस्तकालय को स्थापित किया था और इसका नाम मिया ग़ुलाम सादिक पुस्तकालय रखा था। आज़ादी के बाद इसका नाम बदल कर पंडित मोती लाल नेहरू म्यूनिसिपल पुस्तकालय, अमृतसर रखा गया। यह शहर के केंद्र में है जिसका लाभ लाखों लोग उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय का रणजीत एवेन्यू स्थानांतरण किया जा रहा है जबकि वहां पहले से ही रानी का बाग में एक ज़िला पुस्तकालय मौजूद है।
सं. ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image