Friday, Mar 29 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत के सभी पार्कों में लगेंगे ओपन जिम: राजीव जैन

सोनीपत, 20 जुलाई(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा है कि लोगों के अच्छे स्वास्थय और उन्हें कसरत आदि की सुविधाएं प्रदान करने के लिये सोनीपत शहर के सभी पार्कों में ओपन जिम लगाए जाएंगे।
श्री जैन ने आज सुबह यहां सुबह सेक्टर-14 स्थित हनुमान मंदिर पार्क में ओपन जिम का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। इसलिए शहर के लोगों की सुविधा के लिये पार्कों को नए सिरे से तैयार किया गया है तथा इनमें ओपन जिम की भी व्यवस्था की रही है ताकि बच्चे, महिलाएं और इनका लाभ ले सकें। उन्होंनें कहा कि जिन पार्कों में जिम स्थापित कर दिये गये हैं वहां लोग इनका समुचित इस्तेमाल कर लाभ ले रहे हैं।
उन्होंने कहा कि शहर के पार्कों की बदहाल स्थिति की ओर राज्य की मौजूद सरकार के सिवा किसी अन्य पूर्ववर्ती सरकारों ने ध्यान नहीं दिया। मौजूदा सरकार में पूरे शहर के पार्कों की विकास योजनाएं नए सिरे से तैयार की गईं। बदहाल पड़े पार्कों का नवीनीकरण किया गया। रेलवे स्टेशन के सामने और शहर के अंदर के क्षेत्रों में जहां कूड़े के ढेर पड़े रहते थे वहां नए पार्कों का निर्माण कराया गया है। उन्होंने कहा कि अब सभी पार्कों में ओपन जिम की व्यवस्था कराई जा रही है ताकि सभी लोग इनका फायदा ले सकें।
उन्होंने इससे पहले पौधारोपण करने के दौरान मौजूद सभी लोगों का आह्वान किया कि वे अधिकाधिक संख्या में पेड़-पौधे लगाएं ताकि पर्यावरण को स्वच्छ किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जल शक्ति अभियान के तहत बड़े पैमान पर बरसाती जल सरंक्षण और पौधरोपण कार्यक्रम शुरू किया गया है।
रमेश1645वार्ता
image