Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग

ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग

चंडीगढ़ ,30जुलाई(वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद)तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन ने दो अगस्त को शुरू हो रहे विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाये जाने की मांग की है ।

गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने आज विस अध्यक्ष से इस सिलसिले में मुलाकात कर मांगपत्र सौंपा जिसमें दो दिन का सत्र बुलाकर दिखावा किया है । महज दो दिन का सत्र रखकर सरकार गंभीर चर्चा की मांग कर रहे मुद्दों जैसे कानून और व्यवस्था की बिगड़ी हालत, किसानों की बुरी हालत, बढ़ रही बेरोजगारी, अवैध खनन तथा सभी वर्गों के उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरों में की भारी वृद्धि आदि पर चर्चा करने से भाग रही है।

शिअद के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि ज्वलंत मुद्दों पर विस्तार से चर्चा कराने के लिये दो दिन का समय बहुत कम है । सत्र की महज दो बैठकें रखना सिर्फ एक संवैंधानिक औपचारिकता भर है। उन्होंने कहा कि उन्हें आम आदमी पार्टी के विधायकों से इस मुद्दे पर साथ देने की कम उम्मीद है क्योंकि वे कांग्रेस से मिले हुए हैं तथा सत्ताधारी पार्टी की बी टीम के तौर पर काम कर रहे हैं।

श्री मजीठिया ने कहा कि राज्य में हत्या , बलात्कार, अपहरण, जबरन वसूली करना, लूट-पाट, डकैती जैसे संगीन अपराध रोजमर्रा की बात बन गए हैं। जेलें गैंगस्टरों की आपसी लड़ाई का अखाड़ा बनती जा रही हैं। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रही है क्योंकि एसएचओज से लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक सभी नियुक्तियों में कांग्रेसी विधायकों, हलका इंचार्जों तथा मंत्रियों द्वारा राजनीतिक दखलअंदाजी की जाती है।

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image