Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


होशियारपुर कैंसर सेंटर की आधारशिला 15 अगस्त को

चंडीगढ़ , 30 जुलाई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर में कैंसर केयर सेंटर का शिलान्यास रखने के लिये 15 अगस्त की समय सीमा निर्धारित की है ।
प्रदेश सरकार ने कैंसर ट्रीटमेंट सेंटर के वास्ते पैंतालीस करोड़ के बजट की व्यवस्था की है । मुख्यमंत्री ने संगरूर में होमी भाभा कैंसर अस्पताल तथा एडवांस कैंंसर डाइग्नोस्टिक तथा बठिंडा में ट्रीटमेंट रिसर्च सेंटर के बुनियादी ढांचे के लिये 174.48 करोड़ रूपये के कार्यों को को हरी झंडी दी है ।
मुख्यमंत्री ने आज यहां उच्चाधिकारियों की बैठक में कहा कि इन प्रोजेक्टों का काम निर्धारित समय में पूरा होना चाहिये । उन्होंने इन प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल कराने के लिये स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को इनकी नियमित प्रगति तथा निगरानी रखने को कहा । कैंसर पीड़ितों को बेहतर सुविधायें मुहैया कराने के लिये सीएडीए फंड केवल इन्हीं कामों के लिये बरते जाने के निर्देश दिये । उन्होंने इन फंडों को डाइवर्ट करने के खिलाफ चेतावनी भी दी । उन्होंने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट अमृतसर तथा स्टेट कैंसर सेंटर फाजिल्का की प्रगति का भी जायजा लिया जो 13.20 करोड़ रूपये की लागत से बनेंगे ।
कैप्टन सिंह ने मालवा क्षेेत्र में कैंसर के मरीजों को सुविधायें मुहैया कराने के लिये होमी भाभा कैंसर अस्पताल संगरूर में बुनियादी ढांचे के कार्यों के वास्ते 69.51 करोड़ तथा एडवांस कैंस डाईग्नोस्टिक एंड ट्रीटमेंट रिसर्च सेंटर बठिंडा के लिये 104.96 करोड़ रूपये को मंजूरी दी ।
शर्मा
वार्ता
image