Friday, Mar 29 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बुढ़ाखेड़ा पहुंचे अन्ना हजारे, 38 गांवों में पुस्कालयों का किया उद्घाटन

जींद, 30 जुलाई(वार्ता) प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे ने हरियाणा के जींद जिले के जुलाना विधानसभा क्षेत्र के बुढ़ाखेड़ा गांव में आज एक समारोह में ग्रामीणों द्वारा 38 गांवों में स्थापित किए गए पुस्कालयों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पंजाब- हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश प्रीतमपाल भी मौजूद थे।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में अन्ना हजारे ने कहा कि जनता में भगवान से ज्यादा शक्ति होती है। क्योंकि भगवान ने जन्म दिया सेवा करने के लिए और जनता की सेवा ही भगवान की सेवा है। इसलिए आज 82 आयु होने के बाद भी मुझमें जनता की सेवा करने का जज्बा बरकरार है। उन्होंने कहा कि जुलाना ब्लाॅक के लोगों ने बच्चों को शिक्षित करने के लिए 38 गांवों में पुस्कालय खोलकर भलाई का कार्य किया है ताकि युवा नशे जैसी बुरी आदतों को छोड़कर शिक्षित बनें और समाज को उंचा उठाने का काम कर सके।
उन्होंने कहा कि वह देश के बड़े बड़े गुंडों के साथ लड़ रहे हैं। “मुझे भगत सिंह, गुरूदेव, राजगुरू जैसे देशभक्तों से प्रेरणा मिली है। इसलिए मैने शादी नहीं की। क्योंकि शादी कर लेता तो जनता की सेवा नहीं कर पाता। इसलिए मैने शादी नहीं करने का मन बनाया। मैं मंदिर में रहता हूं जहां पर मुझे सुख और शांति का आंनद मिलता है जबकि लखपती लोग इस तरह के आनंद लेने को तरसते है “।
अन्ना हजारे ने कहा कि हरियाणा के युवाओं का नशे मे लिप्त होना एक शर्म की बात है क्योंकि उनका मानना था कि यहां के युवा बलवान होते है। सरकार को नशे के खिलाफ सख्त होना पड़ेेगा और अगर प्रदेश की जनता नशे के खिलाफ एकजुट होती है तो वह सरकार को भी झुका सकती है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के अहमदनगर के उनके रालेगन सिद्धि गांव 40 से ज्यादा शराब की भटटी होती थीं। वहां पर वह ग्रामीणों को साथ लेकर नशे के खिलाफ एकजुट हुए थे और आंदोलन किया था। इसके बाद से उनके गांव में नशे पर गत लगभग 18 वर्ष से पूरी तरह से प्रतिबंध है।
सं.रमेश2001वार्ता
More News
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

29 Mar 2024 | 6:40 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी-सरकार देश को कॉरपोरेट कंपनियों के हवाले करने की साजिश रच रही है।

see more..
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image