Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उन्नाव रेप पीड़िता के मामले में केंद्र तथा यूपी सरकार के खिलाफ किया रोष व्यक्त

उन्नाव रेप पीड़िता के मामले में केंद्र तथा यूपी सरकार के खिलाफ किया रोष व्यक्त

जींद, 31 जुलाई (वार्ता)हरियाणा में विभिन्न जन संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उन्नाव रेप पीड़िता को परिवार सहित मारने की घटना के विरोध में आज विभिन्न शहरों में प्रदर्शन किया और योगी-मोदी का पुतला फूंक कर केंद्र तथा यूपी सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

प्रदर्शनकारियों ने पीड़िता की मां तथा चाची की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की ।

प्रदर्शन का नेतृत्व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की प्रदेश इकाई तथा सीटू के जिला उप प्रधान कश्मीर सिंह सेलवाल व अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिला सचिव संतोष उचाना, रमेश चंद्र ने सयुंक्त रूप से किया।

उन्होंने कहा कि 2017 में उत्तर प्रदेश में भाजपा के विधायक कुलदीप सेंगर ने पीडि़त लड़की के साथ बलात्कार किया और उसके बाद पीडि़त लड़की व उसका परिवार लगातार न्याय के लिए संघर्षरत है जिस कारण पीडि़ता के पिता द्वारा पुलिस में शिकायत करने पर उलटे उन पर झूठा आरोप लगा कर पुलिस हिरासत में हत्या कर दी और उसके चाचा को झूठे मुकद्दमे में फंसा कर जेल में डाल दिया।

गत 28 जुलाई को जब पीडि़ता का परिवार और वकील जेल में चाचा से मिलने जा रहे थे तो ट्रक द्वारा उनकी कार में सीधी टक्कर मार दी जिसके कारण मौके पर ही पीडि़ता की चाची व मां की मौत हो गई और वकील व पीडि़ता को गंभीर चोटें आई। पीडि़ता द्वारा शिकायत की जा चुकी थी कि मुझे व मेरे परिवार को विधायक द्वारा मारने की धमकी दी जा रही है, इसके बावजूद भी घटना के समय सुरक्षाकर्मियों का परिवार के साथ न होना योगी सरकार और पुलिस की मिलीभगत लगती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार एक तरफ तो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है दूसरी तरफ भाजपा के विधायक एवं नेता बलात्कार की घटनाओं में शामिल मिल रहे हैंं। भाजपा सरकार के आने के बाद ये घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। महिलाओ के साथ-साथ अल्पसंख्यकों, दलितों, गरीबों के साथ लगातार आरएसएस व भाजपा के लोग सरेआम हमले बोल रहे हैं और घरों में घुस कर उनकी हत्या, बलात्कार, मार पिटाई आदि की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। प्रदर्शन के माध्यम से मांग की गई कि भाजपा के विधायक कुलदीप सेंगर व उसके गुंडों को फांसी की सजा दी जाए, गुंडागर्दी पर रोक लगाई जाए, महिलाओं, दलितों, अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का प्रबंध किया जाए।

image