Friday, Apr 26 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ननकाना साहिब से अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन शुरू

श्री ननकाना साहिब/ अमृतसर 01 अगस्त (वार्ता) गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए श्री ननकाना साहिब से गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन की शुरूआत हुई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर कीर्तन अखंड पाठ समाप्त होने और पारंपरिक भोग की रस्म के बाद ‘जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल’ के उद्घोष के साथ कीर्तन शुरू हुआ। इस अवसर पर एसजीपीसी, डीएसजीपीसी के अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल और मनिंदर सिंह सिरसा के अलावा भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।
पाकिस्तान एसपीजीसी के अध्यक्ष सतवंत सिंह ने अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन के लिए सभी को शुभकामनाएं दीं और पाकिस्तान सरकार को इसे आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ​​कहा कि हम (पाकिस्तान एसजीपीसी) और पाकिस्तान सरकार श्री ननकाना साहिब में लोगों का स्वागत करने के लिए हमेशा मौजूद हैं।
अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन दोपहर लगभग 12 बजे तक अटारी सीमा पर पहुंचेगा जहां अमृतसर जिला प्रशासन तथा एसजीपीसी ने नगर कीर्तन के भव्य स्वागत के लिए तैयारियां की हैं। नगर कीर्तन के रूट पर नगर प्रशासन ने सड़कों की सफाई, पीने के पानी तथा अन्य प्रकार के सभी व्यापक प्रबंध किए हैं। नगर कीर्तन देश में सभी तीर्थस्थलों की यात्रा कर सुलतानपुर लोधी पहुंचेगा।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image