Friday, Mar 29 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेंट्रल जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच हुये संघर्ष में एक कैदी की हत्या

हिसार,01 अगस्त (वार्ता) हरियाणा में हिसार की सेंट्रल जेल-2 में वीरवार सुबह कैदियों के दो गुटों के बीच हुए गैंगवार में एक कैदी की छाती में नुकीला सुआं घोंपकर हत्या कर दी गई तथा दो अन्य घायल हो गए।
मृतक कैदी की पहचान फतेहाबाद जिले के रतिया के निकटवर्ती गांव सरदारे वाला के रविन्द्र के रूप में हुई है। वह नशीले पदार्थों की तस्करी के जुर्म में 15 साल कैद की सजा भुगत रहा था।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जेल में यह खूनी संघर्ष दो कुख्यात अपराधी बच्ची और काणा गैंग के बदमाशों के बीच वीरवार सुबह 9 बजे उस वक्त हुआ जब ये बैरक से निकल रहे थे। उसी वक्त काणा गैंग के 10-12 कैदियों ने बच्ची गैंग के कुछ कैदियों पर हमला बोल दिया। हमलावर कैदियों के हाथों में तेज धारदार हथियार थे। इन्हीं में से एक हमलावर कैदी ने बच्ची गैंग के रविन्द्र की छाती में नुकीला सुआं घोंप दिया। जेल स्टाफ ने उसे गंभीर रूप से घायल अवस्था में सिविल अस्पताल में पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इस गैंगवार में दो अन्य कैदी भी घायल हुए हैं। इन घायलों में गांव कुंदल के हरजीत व पंजाब के बुडलाडा निवासी तजेन्द्र शामिल हैं। ये दोनों चैन स्नैचिंग के जुर्म में 10 साल की कैद की सजा भुगत रहे हैं। इन दोनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल कराया है। जेल में हुए इस खूनी संघर्ष से एक घंटे तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और हमलावर कैदियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जेल में हुए गैंगवार और हत्या की इस वारदात में जेल प्रशासन को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। जेल में कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद आखिर इतनी बड़ी वारदात कैसे हो गई। यदि हमले की तैयारी पहले से ही चल रही थी तो जेल स्टाफ को इसकी भनक क्यों नहीं लगी।
पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। मृतक कैदी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है।
सं शर्मा
वार्ता
image