Friday, Mar 29 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रकाश पर्व समारोह को सफल बनाने में विपक्ष सरकार का समर्थन करने को सहमत

चंडीगढ़ ,02 अगस्त (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अपील पर समूचे विपक्ष ने गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के मुख्य समारोह को सफल बनाने में सरकार का समर्थन करने पर अपनी सहमति दी है ।
विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने के बाद सदन की बैठक समाप्त होने के बाद सभी राजनीतिक दलों के विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान यह मुद्दा उठाते हुये कैप्टन सिंह ने सभी से दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर इस महान समारोह के लिये सरकार को समर्थन देने की अपील की जिस पर सभी दलों ने सहमति जतायी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पर्व ऐतिहासिक मौका है । सभी दलों को गुरू नानक देव के प्रकाश पर्व संबंधी समारोह को शानदार तथा यादगारी तरीके से मनाये जाने की जरूरत है ।
शिरोमणि अकाली दल , भारतीय जनता पार्टी तथा आम आदमी पार्टी सहित सभी दलों ने सरकार को सहयोग देने का भरोसा दिया । सरकार की ओर से साल भर मनाये जा रहे समारोह को मुक्कमल होने के अवसर पर मुख्य समारोह मनाया जायेगा ।
मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि धार्मिक समारोह गुरूद्वारों में मनाये जाने तथा इसका प्रबंध शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से किया जाये । अन्य समारोह सरकार की ओर से सभी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर मनाये जायेंगे ।
उन्होंने पर्यटन मंत्री चरनजीत चन्नी को निर्देश दिये कि समारोह को सफल बनाने तथा निर्विघ्न बनाने के लिये सभी दलों के साथ विचार करके रूपरेखा तैयार करें ।
इस मौके को दुनिया भर से लाखों श्रद्धालुओं के पंजाब आने की संभावना है जिसके लिये सरकार ने शानदार समारोह की योजना बनायी है ।
शर्मा
वार्ता
शर्मा
वार्ता
image