Friday, Apr 26 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली गिरने से पच्चीस घरों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फटे

हिसार,04 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले में हांसी उपमंडल के गांव कुलाना में कल मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने से करीब 25 घरों में इन्वर्टर-बैटरी, टेलीविजन,फ्रीज़, कूलर सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर फट गए।
आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान बिजली भी फिटिंग भी जल गई। बिजली के जोरदार धमाके से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। राजकुमार के घर में तो इन्वर्टर-बैटरी, टेलीविजन व कूलर के अलावा घर की पूरी बिजली की फिटिंग जल गई। वहीं पास में ही स्थित रामचंद्र के घर का ऊपरी भाग उखड़ गया। बिजली से गांव के करीब 50 घर प्रभावित हुए जिनमें से 25 घरों में अधिक नुकसान हुआ है।
विडंबना यह है कि पहले से ही गरीबी का दंश झेल रहे लोगों के घरों को ही इस प्राकृतिक आपदा से अपना शिकार बनाया। इन लोगों को यदि प्रशासनिक सहायता न मिली तो दोबारा से बिजली के उपकरण जुटाने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। ग्रामीणों ने तुरंत प्रभाव से जिला प्रशासन से नुकसान का सर्वे करवाकर मुआवजा देने की मांग की है।
इस गांव के सरपंच मांगेराम सरसवा ने कहा है कि गांव में बिजली गिरने से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलने के साथ साथ काफी नुकसान हुआ है। मुआवजे के लिए प्रशासन से गुहार लगाई जाएगी।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image