Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसेंडास ने गुरुग्राम में शुरू किया आईटीपीजी का काम

गुरुग्राम, 05 अगस्त (वार्ता) कैपिटालैंड ग्रुप से जुड़े एक सदस्य एसेंडास ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपने नये सूचना प्रौद्योगिकी विशेष आर्थिक क्षेत्र इंटरनेशनल टेक पार्क गुरुग्राम (आईटीपीजी) का काम शुरू कर दिया है।
दस लाख वर्ग फुट वाले परिचालन क्षेत्र के इस जोन का 60 फीसदी अधिक हिस्सा चार अग्रणी आईटी कार्पोरेशन एडमिरल टेक्नॉलाजीज (आईटी सेवाओं और तकनीकी सहायता प्रदाता) ऑप्टम (यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप का स्वास्थ्य सेवा प्लेटफार्म) साफ्टवेयर वन (एक प्लेटफार्म, समाधान और सेवा कंपनी) और टोलुना की ओर से लीज पर लिया जा रहा है।
एसेंडास इंडिया आपरेशंस एंड प्राइवेट फंड्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनम्र श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुग्राम के विकास गलियारे में सेक्टर 59 के पास स्थित 60 एकड़ का आईटीपीजी पूर्ण रूप से विकास होने पर 80 लाख वर्ग फुट का यह शानदार बिजनेस स्थ्ल होगा। सभी सुविधाओं से परिपूर्ण यह जगह 60 हजार से अधिक पेशवरों की जरूरतें पूरी करेगी।
आईटीपीजी का लक्ष्य इस क्षेत्र में आईटी और आईटीईएस, बायो इन्फाॅर्मेटिक्स, साफ्टवेयर डेवलपमेंट,दूरसंचार, इलेक्ट्रानिक्स, और अन्य हाईटेक तथा आर एंड डी इंडस्ट्रीज के तहत 100 प्रतिशत निर्यातोन्मुखी इकाइयों की जरूरतें पूरी करने वाला एक प्रमुख पार्क बनाना है।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
image