Friday, Mar 29 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वायु सेना की भर्ती दौरान दीवार गिरने से 15 अभ्यर्थी घायल

वायु सेना की भर्ती दौरान दीवार गिरने से 15 अभ्यर्थी घायल

जालंधर, 05 अगस्त (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पंजाब सशस्त्र पुलिस (पीएपी) के मैदान में चल रही वायु सेना की भर्ती में शामिल होने के लिए पहुंचे युवकों पर सोमवार सुबह मैदान में खड़ी दीवार गिरने से लगभग 15 युवक घायल हो गए जिनमें से तीन की स्थिति गंभीर है।

सहायक पुलिस आयुक्त (उत्तरी) हरसिमरत सिंह ने बताया कि पीएपी मैदान में राज्य के 12 जिलों से संबंधित युवाओं के लिए आज से भर्ती रैली शुरू हुई है। भर्ती के लिए लाइन में खड़े युवकों पर मैदान की दीवार गिरने से लगभग 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हादसे के दौरान घायल एवं प्रत्यक्षदर्शी मनीष निवासी जहांखेला होशियारपुर ने बताया कि वह जालंधर के पीएपी में एयरफोर्स भर्ती के लिए रविवार रात ही पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि वह आज सुबह लगभग साढ़े पांच बजे से ही मैदान में लाइन में खड़े हो गए थे लेकिन भारी भीड़ होने के कारण वह दीवार के साथ-साथ खड़े थे। मनीष ने बताया कि भीड़ का धक्का लगने से मैदान की जिस दीवार के साथ वह खड़े थे, उनके ऊपर आ गिरी जिसके नीचे लगभग 15 युवक दब गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान दीवार के साथ ही ऊपर से गुजर रही बिजली की तारें भी कुछ युवकों पर गिर गईं, जिनकी चपेट कुछ युवक आ गए। इस हादसे में घायल युवकों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां तीन के करीब युवकों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

हादसे में घायल युवाओं की जानकारी लेने के लिए एसडीएम संजीव कुमार सिविल अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने घायल युवकों का हालचाल पूछा। उन्होंने कहा कि यह घटना कैसे हुई इस मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। पीएपी मैदान में आठ अगस्त तक चलने वाली भर्ती रैली में राज्य के 12 जिलों से संबंधित प्रतिभागी हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं जिनमें से जालंधर, होशियारपुर, नवांशहर, पठानकोट, रूपनगर, मोगा, लुधियाना, गुरदासपुर, तरनतारन, फाजिल्का, बठिंडा एवं कपूरथला शामिल हैं।

image