Friday, Apr 19 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विभिन्न मुद्दों पर अकाली भाजपा गठबंधन आैर आम आदमी पार्टी का सदन से वाकआउट

विभिन्न मुद्दों पर अकाली भाजपा गठबंधन आैर आम आदमी पार्टी का सदन से वाकआउट

चंडीगढ़ ,05 अगस्त (वार्ता) पंजाब विधानसभा में आज विभिन्न मुद्दों को लेकर शोर शराबा तथा नारेबाजी हुई जिससे सदन की कार्यवाही में व्यवधान पड़ा और समूचे विपक्ष ने सदन का वाकआउट किया ।

प्रश्नकाल समाप्त होते ही अकाली दल -भाजपा गठबंधन के सदस्यों ने बेअदबी के सभी मामलों में उच्चतम न्यायालय के जज से जांच कराये जाने की मांग की क्योंकि सीबीआई की क्लोजर रिपाेर्ट पर कांग्रेस की ओर से विरोधाभासी बयान दिये जा रहे हैं । उन्होंने विस अध्यक्ष राणा केपी सिंह से मांग की थी कि उनके प्रस्ताव को पेश किये जाने की अनुमति दी जाये जिसकी अध्यक्ष ने अनुमति नहीं दी तो गठबंधन के सभी सदस्य वैल में जाकर नारेबाजी करते रहे जिससे शून्यकाल के दौरान कुछ भी सुनायी नहीं दिया । शोर शराबे में कार्यवाही जारी रही । अध्यक्ष ने उनसे अपनी सीटों पर लौट जाने को कहा लेकिन वे अपनी मांग पर अडिग रहे तथा नारेबाजी करते हुये सदन का वाकआउट कर गये ।

इसबीच आप के सदस्यों ने भी बिजली की मंहगी दरों को वापस लेने पर विचार करने ,पिछले चार साल में हुये बिजली समझौतों की समीक्षा करने और बरगाड़ी मामले पर श्वेतपत्र लाये जाने की सरकार से मांग की जिसे खारिज कर देने से नाराज आप के सदस्य वाकआउट कर गये ।

सरकार ने विपक्ष की अनुपस्थिति में दो बिल पारित किये गये । इनमें द महाराजा भूपिंदर सिंह खेल यूनिवर्सिटी बिल 2019 तथा द पंजाब एक्साइज (संशोधन ) बिल , 2019) शामिल है । इसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिये स्थगित कर दी गई ।

image