Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिन्दर ने लिया प्रदेश में अमन-कानून की स्थिति का जायज़ा

अमरिन्दर ने लिया प्रदेश में अमन-कानून की स्थिति का जायज़ा

चंडीगढ़, 05 अगस्त(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कश्मीर मसले पर लिये गये फैसले के बाद पंजाब से लगी कश्मीर की सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिये हैं ।

उन्होंने कश्मीर मसले पर राज्य में किसी तरह के जश्न या प्रदर्शन पर रोक लगा दी है जिससे राज्य की अमन-शान्ति में कोई विघ्न न पड़े। सरहद पर बढ़ रहे तनाव के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने के लिए पाकिस्तान की किसी भी कोशिश का करारा जवाब देने के लिए पुलिस को तैयार रहने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कश्मीर में धारा 370 हटाने के मद्देनजऱ राज्य में अमन कानून की व्यवस्था का जायज़ा लिया। केन्द्र सरकार के कश्मीर मसले पर ऐलान के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिये आज बैठक बुलाई गयी जिसमें राज्य के पुलिस और सिविल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर पर लिये गये निर्णय को हलके में नहीं लेगा और वह भारत के खिलाफ़ कुछ कार्रवाई कर सकता है। उन्होंने राज्य की पुलिस को किसी भी संभावित घटना के लिए तैयार रहने के लिए कहा। उन्होंने पंजाब में रह रहे आठ हजार से अधिक कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश देते हुए उपायुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को इन छात्रों से निजी तौर पर मिलने के लिए कहा।

कैप्टन सिंह इस स्थिति की खुद निगरानी कर रहे हैं । उन्होंने कश्मीर छोड़ कर पंजाब से होकर गुज़रने वालों के लिए सुरक्षित और बेरोक रास्ता सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन को दी हिदायतों को दोहराया है। सुरक्षा के मद्देनजऱ सैलानियों और अमरनाथ यात्रियों को कश्मीर घाटी छोडऩे के लिए कहा गया था जिस कारण पिछले दो दिन से राज्य के सरहदी इलाके हाई अलर्ट पर हैं।

image