Friday, Mar 29 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कश्मीर में विकास एवं अमन का नया अध्याय शुरू होगा- छीना

अमृतसर 05 अगस्त (वार्ता) आजादी के 72 वर्ष के बाद केंद्र की मोदी सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को खत्म करने व राज्य का विभाजन करके केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के ऐतिहासिक फैसले पर खुशी का इजहार करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना ने इसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कामयाब कदम बताया।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से राज्यसभा में पेश किए गए प्रस्ताव से जम्मू-कश्मीर में विकास, अमन व शांति का नया अध्याय शुरू होगा।
यहां जारी अपने वक्तव्य में आज श्री छीना ने इसको सरकार का निडरता भरा फैसला बताते हुए कहा कि यह कदम कश्मीर में शांति व विकास के नए युग की शुरुआत करेगा। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से ही देश की विकास की गति बढ़ी है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने सही दिशा में एक सही फैसला लिया है। क्योंकि कश्मीर में आम लोगों को बहुत नुकसान झेलना पड़ रहा है। वह अब एक नई शुरूआत का इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के लिए देश की एकता व अखंडता सर्वोच्च है।
श्री छीना ने मोदी सरकार की ओर से उठाए गए साहसिक कदम की प्रशंसा करते हुए कहा कि अनुच्छेद-370 ने जम्मू-कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से लंबे समय से अलग कर दिया था पर अब यह क्षेत्र देश के दूसरे नागरिकों पर लागू कानून के अनुसार ही चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा जनहित व देश की एकता व अखंडता के लिए फैसले लिए है। यह फैसला भी इसी ही दिशा में है जो देश को मजबूत बनाएगा।
श्री छीना ने कहा कि उक्त अनुच्छेद ने कश्मीरियों को कोई आजादी व शांति प्रदान नहीं की, बल्कि स्वार्थी नेताओं का समूह खड़ा किया है जो लोगों की इच्छाओं को पूरा करने में असफल रहे हैं। अब मोदी सरकार ने कश्मीर के शांति के नए रास्ते की ओर बढ़ने के लिए रास्ता साफ किया है। उन्होंने “मोदी है तो मुमकिन है” के नारे पर आवाज बुलंद करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान कई अहम व ऐतिहासिक फैसलों से प्रत्येक वर्ग का दिल जीता है तथा यह फैसला भी भारत के इतिहास में नया मील का पत्थर साबित होगा।
ठाकुर, रवि
वार्ता
image