Friday, Mar 29 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ओवरलोडिंग मामलों में अब तक पांच गिरफ्तार, अन्यों के खिलाफ भी कार्रवाई: शर्मा

चंडीगढ़, 05 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के संसदीय कार्य मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा है कि राज्य में ट्रकों में ओवरलोडिंग के मामलों पुलिस ने अब तब पांच लोगों को गिरफ्तार किया है तथा इस तरह के अन्य मामलों में जो कोई भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
श्री शर्मा ने राज्य विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस सदस्य किरण चौधरी द्वारा इस सम्बंध में पूछे गये एक सवाल पर सदन को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 18 मई, 2019 को रोहतक जिले के सांपला थाने में रविंद्र उर्फ काला निवासी खरमाण तथा सुरेंद्र राठी निवासी डेयरी मोहल्ला के खिलाफ ओवरलोडिड वाहनों के चालकों और मालिकों से अवैध वसूली कर डस्ट, रेता, रोड़ी के वाहनों को दादरी, नारनौल, झज्जर, रोहतक, भिवानी और सोनीपत से बिना चालान के प्रवेश कराने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच रोहतक के सहायक पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद कर रहे हैं। जांच के दौरान इस मामले में पांच अन्य आरोपी मनीष मदान, रविंद्र, सुरेंद्र राठी, अमित और सुरेश को गिरफ्तार किया जा चुका है।
संसदीय कार्य मंत्री ने बताया कि इस मामले में पहला चालान गत 15 जुलाई को अदालत में पेश किया जा चुका है और इस पर अदालत में अगली सुनवाई की तारीख 17 अगस्त निर्धारित की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि ओवरलोडिंग मामलों में जो भी आरोपी सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
रमेश1930वार्ता
image