Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गैंगस्टर बाबा पांच साथियों सहित गिरफ्तार

गैंगस्टर बाबा पांच साथियों सहित गिरफ्तार

जालंधर, 05 अगस्त (वार्ता) पंजाब में जालंधर आयुक्तालय पुलिस ने सोमवार को कुख्यात अपराधी परमजीत सिंह उर्फ ​​प्रिंस बाबा की अगुवाई में हत्या, नकदी छीनने और अन्य आपराधिक घटनाओं में शामिल लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए बाबा सहित पांच लोगों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है।

आरोपी व्यक्तियों की पहचान जिले के नंदनपुर गांव के शहीद बाबू लाब सिंह नगर के नवकेतन (25) और अशोक संधू (23), परमजीत सिंह (21), अर्शप्रीत सिंह (21) और सुखप्रीत सिंह (19) के रूप में हुई है।

पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने आज पत्रकारों को बताया कि 23 जुलाई, 2019 को रॉयल मेडिकल स्टोर के मालिक, रमेश चंदर, एक्टिवा स्कूटर पर घर जा रहे थे और जब वह मिशन कंपाउंड चर्च के पास पहुँचे, तो चार बाइक सवार युवकों ने उन पर धारदार हथियार से हमला किया और स्कूटर की डिक्की से एक लाख 90 हजार रुपये लूट लिए। उन्होंने कहा कि मामले की जांच सीआईए स्टाफ-1 को सौंप दी गयी थी जिसने बिधिपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास इस घटना में बाबा, अर्शप्रीत और सुखप्रीत को गिरफ्तार किया था।

श्री सिंह ने कहा कि सीआइए टीम ने .32 बोर अवैध पिस्टल, बाबा से चार जिंदा कारतूस, अर्शप्रीत से धारदार हथियार और एक ज़ेन कार बरामद की है जिसमें वे यात्रा कर रहे थे।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि गैंगस्टर बाबा पिछले दो आपराधिक मामलों में 16 फरवरी, 2019 को जेल से बाहर आया था और बाद में उसने अपना गिरोह बना लिया। श्री सिंह ने बताया कि बाद में उन्होंने साथियों के साथ मिलकर 10 जून, 2019 को एक कूरियर कंपनी के कार्यालय से 2.80 लाख रुपये, दो मोबाइल फोन और डीवीआर लूट लिए। उन्नीस जून को गिरोह ने पक्का बाग इलाके में एक व्यक्ति से एक एक्टिवा स्कूटर लूट लिया। उसी दिन, गिरोह ने अहाता मालिक को लूट लिया और लिंक रोड के पास से उसका पर्स, सोने की चेन और स्कूटर छीन लिया।

उन्नीस जून को बाबा और साथियों ने मॉडल टाउन के एक व्यक्ति से एक अन्य एक्टिवा स्कूटर लूट लिया। उसी दिन, बाबा की अगुवाई वाले गिरोह ने झड़प के दौरान गुरु अमरदास नगर में गोलीबारी की। सात जुलाई की सुबह गिरोह ने करतारपुर में एक इनोवा कार लूट ली और पीएनबी अड्डा होशियारपुर के पास नीरा उद्योग से तीन एलईडी, एक कंप्यूटर और अन्य सामान चोरी कर लिया लेकिन पुलिस की गाड़ी सड़क पर आ जाने के कारण कैश बॉक्स को लूटने में असफल रहे। बाद में, उन्होंने इनोवा कार को राज नगर में छोड़ दिया और एलईडी और कंप्यूटर ले गए। उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी मामलों में, विभिन्न पुलिस स्टेशनों पर एफआईआर दर्ज की गयी हैं।

इसके अलावा, सिटी पुलिस ने वेरका मिल्क पॉइंट के पास टी-पॉइंट से नवकेतन और आशीष को भी पकड़ा और दो मोबाइल और एक ज़ेन कार जब्त की। ये दोनों डकैती और स्नैचिंग के मामलों में शामिल हैं।

image