Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कल्याणकारी योजनाओं को उत्साहपूर्वक लागू किया जाए-सूद

जालंधर, 05 अगस्त (वार्ता) पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास और वित्त निगम (पीएससीएलडीएफसी) के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री मोहन लाल सूद ने आज अधिकारियों को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को उत्साहपूर्वक लागू करने के लिए कहा।
अंबेडकर भवन में यहां एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि लोगों को सुशासन और स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है कि इन समर्थक जन योजनाओं का लाभ हर पात्र लाभार्थी को जमीनी स्तर पर पहुंचाया जाए। श्री सूद ने कहा कि एक ऐतिहासिक पहल में राज्य सरकार ने 45.41 करोड़ रुपये के ऋण को माफ कर दिया है, इससे अनुसूचित जाति समुदाय से 14 हजार 260 लाभार्थी लाभान्वित हुए हैं।
श्री सूद ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य सरकार समाज के कमजोर और वंचित वर्ग की भलाई सुनिश्चित करने के लिए कई अन्य योजनाएं भी शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि मूल मकसद यह सुनिश्चित करना है कि समाज का यह वर्ग भी राज्य और देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में एक सक्रिय भागीदार बने। श्री सूद ने कहा कि वह नियमित रूप से अधिकारियों के साथ बैठकें करेंगे और समुदाय की भलाई के लिए विभिन्न योजनाओं का उचित कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने जिले में चल रही ऋण माफी योजना की प्रगति की भी समीक्षा की।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image