Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूरे देश में समान नागरिक संहिता लागू की जाए: चावला

पूरे देश में समान  नागरिक संहिता लागू की जाए: चावला

अमृतसर 06 अगस्त (वार्ता) पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार पूरे देश में एक समान नागरिक संहिता लागू करे।

प्रो. चावला ने मंगलवार को यहां कहा कि केंद्र सरकार ने देश और कश्मीर निवासियों को, जो 70 वर्षों से भारत के नागरिक होने के बावजूद वे अपने ही देश में रिफ्यूजी बने हुए हैं, उनको बहुत बड़ा उपहार दिया है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से पहले 5 अगस्त देश के लिए ऐतिहासिक दिन बन गया। इससे पहले केन्द्र सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलवाकर भी ऐसा कार्य किया जिसका साहस इससेपहले किसी सरकार में नहीं था।

प्रो. चावला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर सरदार पटेल का जो कार्य पूरा होने से रह गया था उसे केन्द्र सरकार ने पूरा कर दिया। यह श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ-साथ उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने दुश्मनों से लोहा लेते हुए कश्मीर की धरती को अपने रक्त से सींचा है। उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार का धन्यवाद देता हैं और अब यह आशा करते हैं कि शीघ्र ही पूरे देश में समान नागरिक संहिता लागू करेंगे और अयोध्या में श्रीराम जी के मंदिर का निर्माण शीघ्र शुरू करेंगे।

image