Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेअदबी केस में न्याय न मिलने के लिये अकाली जिम्मेदार

बेअदबी केस में न्याय न मिलने के लिये अकाली जिम्मेदार

चंडीगढ़ ,06 अगस्त (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बेअदबी के मामलों की बेनतीजा जांच के लिये अकालियों को जिम्मेदार बताते हुये कहा है कि पहले तो जांच लटकाने के लिए बेअदबी के केस सी.बी.आई को सौंपे दिए और अब केंद्रीय एजेंसी पर जल्दी से क्लोजऱ रिपोर्ट दायर करने के लिए दबाव बनाया गया।

सदन के नेता कैप्टन सिंह आज शून्यकाल के दौरान आप सदस्य अमन अरोड़ा की ओर से इस मुद्दे पर पूछे गये सवाल का जवाब दे रहे थे ।मुख्यमंत्री ने कहा कि बेअदबी मामले की जांच में विध्न डालने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई बेनतीजा रहने के लिये सीधे तौर पर अकाली जिम्मेवार हैं ।

उन्होंने सदन को बताया कि अकालियों ने न्याय की राह में रोड़े अटकाये लेकिन इस सब के बावजूद उनकी सरकार इस केस को नतीजे तक लेकर आयेगी ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके । उन्होंने कहा कि सीबीआई ने जांच सही ढंग से नहीं की तथा तत्कालीन उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री सुखबीर बादल की हिदायतों पर सीबीआई ने जानबूझकर जांच आगे नहीं बढ़ने दी ।

उन्होंने अकाली सदस्यों की ओर इशारा करते हुये कहा कि आप लोगों के कारण सीबीआई ने जांच नहीं की । सीबीआई ने तो बरगाडी केस वापस लेने के बारे में प्रदेश सरकार के फैसले को चुनौती देने में दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन बाद में क्लोजर रिपोर्ट दायर करने का अचानक तथा अस्पष्ट फैसला लिया ।

उन्होंने एडवोकेट जनरल को सी.बी.आई अदालत में क्लोजऱ रिपोर्ट का विरोध करने के आदेश दिए हैं। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की तरफ से जनवरी, 2011 में से टिप्पणियों के मद्देनज़र क्लोजऱ रिपोर्ट दायर करना केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता।

प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने ये हिदायतें एडवोकेट जनरल द्वारा क्लोजऱ रिपोर्ट से पहले के तथ्यों और परिस्थितियों की विस्तृत जाँच करने के बाद उनके साथ साझी की गई न्यायिक और कानूनी स्थिति के आधार पर दी हैं।

image