Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कश्मीरी नेताओं को गिरफ्तार करना गलत : अमरिंदर

कश्मीरी नेताओं को गिरफ्तार करना गलत : अमरिंदर

चंडीगढ़,06 अगस्त:(वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कश्मीरी राज नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध करते हुये कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल में विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारियों का विराेध किया था ।

मुख्यमंत्री ने आज यहां कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार दोहरा मापदंड अपना रही है। भाजपा ने आपातकाल में ऐसी गिरफ्तारियों का विरोध किया था लेकिन उसने कश्मीर के मामले में यह जिम्मेदारी नहीं निभाई।

कैप्टन सिंह ने विधानसभा के बाहर आज पत्रकारों से बातचीत में करतारपुर गलियारे और कश्मीर में आतंकवाद पर धारा 370 के रद्द होने से कोई प्रभाव पडऩे की संभावनाओं से इंकार किया। उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस समेत सुरक्षा बल आतंकवाद के विरुद्ध लड़ रही हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि सुरक्षा बल कश्मीर से आतंकवाद के सफाए के लिए लगातार कार्य करती रहेंगी।

उन्होंने कहा कि हालाँकि धारा 370 की वैधता पर बहस की जा सकती है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया ग़ैर संवैधानिक है। इस मामले में नियमों को नहीं अपनाया गया। ऐसा करके भाजपा सरकार ने संघीय ढांचे को कमजोर किया है और यह राज्यों को कमज़ोर करने की केंद्र की सुनियोजित कोशिश है।

कैप्टन सिंह ने कहा कि अकाली दल ने इस फैसले का स्वागत करके संघीय ढांचे के मामले पर पलटी मारी है जो अकाली दल के आनन्दपुर साहिब के प्रस्ताव के मूल तत्व के विरुद्ध है।

image