Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकार ने सीमावर्ती क्षेत्र में मेगा फूड पार्क स्थापित करने के प्रस्ताव पर किया विचार: आशु

तरण तारण, 08 अगस्त (वार्ता) पंजाब के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने गुरुवार को कहा कि पंजाब सरकार ग्रामीण क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए, आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के अलावा रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए बॉर्डर बेल्ट में मेगा फूड पार्क स्थापित करने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है।
पुरानी चीनी मिल शेरों में विधायक डॉ धर्मवीर अग्निहोत्री, विधायक हरमिंदर सिंह गिल और निदेशक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति डॉ आनंदिता मित्रा के के साथ अपने दौरे के दौरान मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए एक व्यापक योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि जब 2017 में कांग्रेस पार्टी ने सत्ता संभाली है तब से ही पंजाब सरकार पर भारी वित्तीय बोझ है, लेकिन वित्तीय संकट को टालते हुए, सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं।
एफसीआई द्वारा खुले इलाकों से अनाज के उठान न करने के बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मुद्दे को केंद्र सरकार के समक्ष उठाया है, जिन्होंने आगामी धान के सीजन से पहले सभी स्टॉक उठाने का आश्वासन दिया है। मंत्री ने खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के कामकाज की भी समीक्षा की है और अधिकारियों से कहा है कि वे अटल कल्याण योजना के तहत गेहूं की पारदर्शिता और उचित वितरण सुनिश्चित करें, इसके अलावा अन्य कल्याणकारी नीतियों को भी सच्ची भावना और निचले स्तर पर लागू करें ताकि लाभ अवश्य पहुंचें समाज के जरूरतमंद वर्गों को।
इस अवसर पर मुख्य रूप से उपायुक्त प्रदीप सभरवाल, एसएसपी ध्रुव धैया, एडीसी संदीप ऋषि, एसडीएम सुरिंदर सिंह, जिला खाद्य आपूर्ति और नियंत्रक सुखजिंदर सिंह शामिल थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image