Friday, Apr 26 2024 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति सेेेे ठगे आठ लाख

सिरसा,10अगस्त (वार्ता)हरियाणा में सिरसा के रानियां थानार्गत नथौर गांव के एक व्यक्ति से उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने के मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है।
आज यहां पुलिस को दी शिकायत में बंसीलाल ने बताया कि उसका बेटा बेरोजगार था। वह किसी काम के सिलसिले में दिल्ली गया था, जहां उसकी बुलंदशहर(यूपी)के अंकित सिरोही नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई। अंकित ने उसे विदेश भेजने की बात कही, जिस पर वह राजी हो गया। अंकित ने उससे पांच लाख रुपए एडवांस में मांगे, जो उसने दे दिए। इसके बाद अंकित दस्तावेज के लिए गांव नथौर में भी उसके घर आया और जल्द उसके बेटे को बाहर भेजने की बात कही। दिल्ली जाने के बाद अंकित ने दस्तावेजों के लिए उसके बेटे से पैसों की मांग की। कुल मिलाकर उसने अंकित को पांच लाख रुपए कैश मिलाकर नौ लाख रुपए दे दिए, लेकिन फिर भी उसे विदेश नहीं भेजा।
इसके बाद अंकित ने 99 हजार रुपए वापस उसके खाते में जमा करवा दिए और बाकी राशि जल्द लौटाने की बात कही। काफी दिनों से वह पैसे देने में आनाकानी कर रहा था। अब तो उसने फोन भी बंद कर दिया जिसके बाद कल उसने पुलिस को इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई।
जांच अधिकारी एएसआई चंदन सिंह ने बताया कि विदेश भेजने का लालच देकर अंकित ने बंसीलाल तथा उसके बेटे
से 9 लाख रुपए लिए थे जिसमें से 99 हजार वापस दे दिए, जबकि बाकि राशि देने में वह आनाकानी कर रहा था। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है और जल्द अंकित का सुराग लगाकर राशि बरामद की जाएगी।
सं शर्मा
वार्ता
-
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image