Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


छोटे समाचार पत्रों के सरकारी विज्ञापन शुरू किए जाने की मांग

भिवानी, 10 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के भिवानी में पत्रकारों के संगठन जर्नलिस्ट क्लब ने आज प्रदेश सरकार से छोटे समाचार पत्रों के सरकारी विज्ञापन शुरू करने का अनुरोध किया।
क्लब के प्रधान ईश्वर धामू ने यहां जारी बयान में कहा कि सरकार को चाहिए कि वो इस बारे विज्ञापन नीति पर फिर से विचार करे। उन्होंने कहा कि छोटे समाचार पत्रों की अहमियत को नक्कारा नहीं जा सकता। इन समाचार पत्रों का अपना पाठक वर्ग है और इनकी पहुंच गहरी होती है। उन्होंने कहा कि बड़े अखबारों में गंभीर मुद्दों पर विमर्श या चर्चा के लिए इतनी जगह नहीं होती जितनी जगह छोटे अखबार विमर्श को देते हैं। उन्होंने कहा इसके अलावा छोटे समाचार पत्रों के साथ भी बड़ी संख्या में पत्रकार जुड़े हुए होते हैं, जिनकी रोजी-रोटी इन्ही समाचार पत्रों पर आधारित है।
श्री धामू ने कहा कि कहा कि अगर सरकारी विज्ञापनों की नीति में थोड़ा बदलाव कर दिया जाए तो बड़े समाचार पत्रों
के विज्ञापन भी प्रभावित नहीं होंगे और छोटे समाचार पत्रों को भी सहायता मिलती रहेगी।
उन्होंने इसीके साथ पत्रकारों के वाहनों को हरियाणा में टोल टैक्स से फ्री करने, पत्रकारों को जिलों की कष्ट निवारण कमेटियों का सदस्य बनाने और पत्रकारों को हेल्थ पॉलिसी में शामिल करने की भी मांग की।
श्री धामू ने कहा कि इसके लिए क्लब का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिल कर उनके समक्ष पूरा प्रस्ताव रखेगा।
सं महेश विजय
वार्ता
image