Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


यौन शोषण करने के आरोप में गुरुग्राम का थाना प्रभारी गिरफ्तार

जींद,10 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के गुरुग्राम में एक थाना प्रभारी को एक मुकद्दमे में सहायता करने का झांसा देकर एक महिला का यौन शोषण करने और अश्लील वीडियो बनाकर, उसे वायरल करने की धमकी देने के आरोप में आज यहां गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस उपाधीक्षक पुष्पा खत्री ने बताया कि महिला थाना पुलिस ने सदर थाना गुरुग्राम के थाना प्रभारी के खिलाफ यौन शोषण, आईटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपने का निर्देश दिया गया।
उचाना थाना इलाके के गांव की एक 25 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने बताया था कि पति के साथ विवाद में लगभग तीन माह पहले उनका गुरुग्राम सदर थाना प्रभारी दलबीर से संपर्क हुआ। दलबीर मूलत: जींद जिले के गांव पांडू पिंडारा का निवासी है। शिकायत के अनुसार विवाद में सहायता का झांसा देकर दस जुलाई को दलबीर ने जींद में युवती के साथ दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बनाया। बाद में आरोपी ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता का यौन शोषण शुरू किया।
शिकायत मिलने के बाद महिला थाना पुलिस ने पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण करवाया और दलबीर के खिलाफ यौन शोषण, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम समेत विभिन्न कानूनी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया तथा उसे गिरफ्तार किया।
पुलिस ने बताया कि रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से घटना स्थलों की निशानदेही, प्रयोग की गई गाड़ी, मोबाइल फोन समेत अन्य तथ्यों को जुटाएगी।
सं महेश विजय
वार्ता
image