Friday, Apr 26 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर विभाजन संग्रहालय की प्रदर्शनी शुरु

जालंधर 10 अगस्त (वार्ता) जालंधर के जिला उपायुक्त श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने शनिवार को महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को प्रदर्शित करती विभाजन संग्रहालय की प्रदर्शनी का उदघाटन किया। यह प्रदर्शनी दस से 18 अगस्त तक चलेगी।
श्री शर्मा ने प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारा नैतिक कर्तव्य था कि हम युवा पीढ़ी के बीच स्वतंत्रता सेनानियों की गौरवशाली विरासत को बनाए रखें।
उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी युवाओं को महान नायकों के नक्शेकदम पर चलकर देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करेगा। श्री शर्मा ने कल्पना की कि यह प्रदर्शनी, जिसमें जलियांवाला बाग हत्याकांड के बारे में मिनट के विवरण शामिल हैं, इस राष्ट्रीय त्रासदी के बारे में अवगत कराते हुए युवा मन पर गहरी छाप छोड़ेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में मूल सामग्री के माध्यम से इस बर्बर घटना की पीड़ा को उस समय के समाचार पत्रों, रिपोर्टों और तस्वीरों के रूप में दर्शाया गया है, जो एक प्रशंसनीय कदम है स्थानीय देश भगत यादगड़ हॉल में विभाजन संग्रहालय, अमृतसर के साथ संस्कृति मामलों, अभिलेखागार, पुरातत्व और संग्रहालय, पंजाब द्वारा आयोजन किया है यह प्रदर्शनी नौ दिन तक चलेगी।
ठाकुर राम
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image