Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनवादी महिला समिति ने फूंका खट्टर का पुतला

गुड़गांव, 12 अगस्त (वार्ता) कश्मीरी लड़कियों के संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान के विरोध में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने आज श्री खट्टर का पुतला फूंका।
समिति की गुड़गांव इकाई ने राज्य उपाध्यक्ष उषा सरोहा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। श्रीमती सरोहा ने मुख्यमंत्री के फतेहाबाद में पिछले सप्ताह कश्मीर से बहू लाने के बयान को महिलाओं का अपमान करने वाला बयान करार देते हुए कहा कि इसके लिए श्री खट्टर को जनता से और खासकर महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपना बयान वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके इस तरह के बयान से साफ जाहिर हो गया है कि उनकी नजर में महिलाओं के लिए कोई खास अहमियत नहीं है वे महिलाओं को एक इंसान नहीं बल्कि एक वस्तु की तरह देखते हैं।
बयान पर बवाल मचने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्विटर पर एक टिप्पणी का जवाब देते हुए श्री खट्टर ने हालांकि “लोग अब कश्मीर से बहू लाने की बात कर रहे हैं“ से इंकार नहीं किया पर यह जरूर कहा कि उनके बयान को मीडिया में संदर्भ से काटकर और तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। उन्होंने अपने बयान का वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह हरियाणा के लिंगानुपात में सुधार की बात कर रहे हैं और कश्मीर वाली टिप्पणी के तुरंत बाद कह रहे हैं कि मजाक की बात और है।
सं महेश विजय
वार्ता
image