Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धारा 370 हटाने पर खुली चर्चा का पंजाब विश्वविद्यालय के छात्रों का कार्यक्रम 19 को

धारा 370 हटाने पर खुली चर्चा का पंजाब विश्वविद्यालय के छात्रों का कार्यक्रम 19 को

चंडीगढ़, 14 अगस्त (वार्ता) जम्मू एवं कश्मीर से धारा हटाने को लेकर पंजाब विश्वविद्यालय में पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन (ललकार) की तरफ से आयोजित खुली चर्चा का कार्यक्रम 19 अगस्त को होगा।

यूनियन के यहां जारी बयान के अनुसार कार्यक्रम कल (13 अगस्त) को हाेना था पर पुलिस कार्यक्रम को ‘राष्ट्र के खिलाफ और धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला‘ करार देकर रद्द करने के लिए धमका रही थी। छात्रों ने इसका विरोध किया कि मामले में पुलिस का कोई काम नहीं है और वह पंजाब विश्वविद्यालय के छात्र हैं तथा विश्वविद्यालय को कोई ऐतराज है तो वह बोले। बाद में एक प्रोफेसर ने भी यूनियन से एक बैठक में कहा कि कश्मीर मुद्दे पर कैंपस में कोई कार्यक्रम नहीं किया जायेगा। छात्रों ने इसका जमकर विरोध किया और संवाददाता सम्मेलन बुलाया। उन्होंने विश्वविद्यालय अधिकारियों के रवैये और छात्रों को धमकाने के लिए पुलिस की ताकत के इस्तेमाल की निंदा की। बाद में विश्वविद्यालय अधिकारियों और पुलिस ने दोबारा यूनियन के साथ बैठक की। यूनियन ने तर्क रखा कि समूचा मीडिया और सरकार कश्मीर पर अपने विचार रख रहा है तो आम आदमी और छात्र इस विषय पर क्यों नहीं बोल सकते।

यूनियन के अनुसार इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपना रुख बदला और कार्यक्रम करने की अनुमति दे दी। इसलिए अब यह कार्यक्रम 19 अगस्त को एसी जोशी पुस्तकालय लॉन के निकट किया जायेगा।

image