Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गोली खाने वाले नशा विरोधी समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह का स्वतंत्रता दिवस को होगा सम्मान

श्री मुक्तसर साहिब, 14 अगस्त (वार्ता) पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में एक नशा विरोधी समिति के अध्यक्ष सतनाम सिंह, जिन पर रविवार को गोली चलाई गई थी, काे स्वाधीनता दिवस पर सम्मानित किया जायेगा।
यह घोषणा विशेष कार्य बल के पुलिस महानिरीक्षक बलकार सिंह सिद्धू (बठिंडा जोन) ने आज यहां की। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक ने ऐसी इच्छा व्यक्त की थी जिसके बाद प्रशासन ने यह फैसला किया। उन्होंने कहा कि श्री सतनाम सिंह के नाम की सरकारी नौकरी के लिए भी सिफारिश की गई है।
श्री सिदधू ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सतनाम सिंह पर गोली चलाने के आरोपी करणवीर सिंह उर्फ हैप्पी को गिरफ्तार किया जा चुका है।
जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजीत सिंह ढेसी ने इस अवसर पर नशा विरोधी समितियों के सदस्यों को आश्वस्त करने की कोशिश की कि पुलिस उनके साथ है।
पिछले एक सप्ताह में तीन नशा विरोधी समिति सदस्यों पर फायरिंग की घटनाएं हुई हैं जिसके बाद सदस्यों ने चिंता व्यक्त की और आरोप लगाया कि पुलिस से उन्हें पर्याप्त सुरक्षा नहीं दी जा रही।
इस बीच मोगा में कल एक युवक के नशे के ओवरडोज से मौत की खबर है।
पुलिस के अनुसार मृतक की शिनाख्त 28 वर्षीय जगदीश शर्मा के रूप् में की गई है। पुलिस ने युवक के एक रिश्तेदार की दी जानकारी के आधार पर नशा आपूर्ति करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है व मामले की जांच जारी है।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image