Saturday, Jan 18 2020 | Time 08:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोलंबिया में आतंकवादियों ने की पांच नागरिकों की हत्या
  • ‘चीन से अमेरिका आने वाले यात्रियों होगा स्वास्थ्य परीक्षण’
  • लीबिया में संघर्ष के कारण 150,000 लोगों को छोड़ना पड़ा है घर: संरा
  • नागपुर में ट्रेन की चपेट में आने से तीन श्रमिकों की मौत
  • सीरिया में सुरक्षा बलों ने 50 आतंकवादियों को मार गिराया
  • नाइजीरिया में सशस्त्र धारियों के हमले में 14 लोग मारे गये
  • ई-गवर्नेंस को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग को मिला ‘अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस’
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व मनाने के लिए सरकार संजीदा नहीं: लोंगोवाल

गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व मनाने के लिए सरकार संजीदा नहीं: लोंगोवाल

अमृतसर 14 अगस्त (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के अध्यक्ष गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने बुधवार को कहा कि श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व को संयुक्त रूप से आयोजित करने के लिए पंजाब सरकार को सहयोग करना चाहिए।

श्री लोंगोवाल ने कहा कि प्रकाश पर्व को सरकार के साथ संयुक्त तौर पर मनाने के लिए श्री अकाल तख़्त साहब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की ओर से सांझा समन्वय समिति बनाने के लिए आदेश जारी किया गया था, जबकि राज्य सरकार इस मामले में संजीदगी नहीं दिखा रही। उन्होंने कहा कि समन्वय समिति की बैठक में सरकार की तरफ़ से कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं हुआ।

एसजीपीसी के अध्यक्ष ने कहा कि श्री अकाल तख़्त साहब के आदेश अनुसार शिरोमणि समिति ने समन्वय समिति के लिए अपनी ओर से जत्थेदार तोता सिंह और बीबी जगीर कौर को नामांकित किये गए हैं। इसके अलावा संयुक्त प्रतिनिधि के तौर पर निहंग प्रमुख बाबा निहाल सिंह हरीयां बेलां वाले को लिया गया है, जबकि राज्य सरकार ने अपने प्रतिनिधियों के नाम नहीं भेजे है। उन्होने कहा कि 18 जुलाई को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को इस सम्बन्धित पत्र लिखा गया था। इस बाद में 14 अगस्त को बैठक करने के समय फिर अपील की थी। उन्होंने कहा कि संयुक्त समिति की अगली बैठक छह सितम्बर को शिरोमणि समिति कार्यालय में आयोजित की जाएगी जिसके लिए राज्य सरकार को अपने प्रतिनिधि का नाम भेज देने चाहिए।

More News
पंजाब विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित

पंजाब विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित

17 Jan 2020 | 7:33 PM

चंडीगढ़ ,17 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल -भाजपा गठबंधन के विरोध के बीच आज पंजाब विधानसभा में विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ सरकार की ओर से लाया गया प्रस्ताव पारित कर दिया गया ।

see more..
image