Friday, Mar 29 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर ने बाजवा के आरोपों को नकारा

चंडीगढ़, 16 अगस्त(वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बरगाड़ी बेअदबी केस सी.बी.आई. से वापस लेने संबंधी संवेदनशील मामले में कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा की ओर से एडवोकेट जनरल (ए.जी.) कार्यालय पर राज्य सरकार और विधानसभा को गुमराह करने के लगाये गये आरोपों को सिरे से नकार दिया है।
इस बारे में कैप्टन सिंह ने आज यहां जारी बयान में कहा कि ऐसा लगता है कि या तो श्री बाजवा इस मामले से अनजान है या फिर जानबूझ कर शरारत की गई है । सी.बी.आई. केस वापस लेने के मामले में उन्होंने स्पष्ट किया कि यह फ़ैसला पिछले साल विधानसभ सत्र के दौरान सदन ने सर्वसम्मति से लिया था जो मैरिट के आधार पर तथा एडवोकेट जनरल कार्यालय की सिफारशों के अनुसार था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के हितों को ध्यान में रखते हुये केंद्रीय एजेंसी से केस वापस लेने सम्बन्धी प्रस्ताव सदन में लाने से पहले ए.जी. कार्यालय की सलाह मांगी थी। ए.जी. की सिफारशें या रिपोर्ट को सदन में पेश नहीं किया गया था बल्कि इस मामले में सहमति के आधार पर फैसला लिया गया था। श्री बाजवा को इसका कोई ज्ञान या जानकारी नहीं । इसलिये उनके आरोप निराधार तथा बेबुनियाद हैं।
कैप्टन सिंह ने कहा कि श्री बाजवा ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के फ़ैसले की जाँच की ज़रूरत नहीं समझी जबकि सी.बी.आई. से केस वापस लेने संबंधी राज्य सरकार के फ़ैसले की कानूनी हैसियत को अदालत ने भी कायम रखा।
उच्च न्यायालय ने 25 जनवरी, 2018 को दिए फ़ैसले में सी.बी.आई से जांच वापस लेने में राज्य सरकार की कार्यवाही की कानूनी हैसियत को कायम रखा था और एस.आई.टी. में भरोसा ज़ाहिर किया था।
मुख्यमंत्री ने बताया कि सी.बी.आई. ने इस फ़ैसले को चुनौती नहीं दी। इस कारण इस कार्यवाही की कानूनी हैसियत के सम्बन्ध में अब कोई सवाल पैदा नहीं होता।
मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बेअदबी मामलों की जांच के लिए कायम की एस.आई.टी. के द्वारा इस मामले को कानूनी निष्कर्ष पर पहुंचाने और दोषियों के लिए सख्त कानूनी सज़ा यकीनी बनाने के लिए आगे ले जाया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसी टिप्पणियों से न्याय के हित प्रभावित होंगे। उन्होंने लोगों से ऐसी निराधार बयानबाज़ी नहीं करने का आग्रह किया ।
शर्मा
वार्ता
More News
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image