Friday, Mar 29 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एआईजी अाशीष कपूर ने विश्व पुलिस खेलों में जीते दो स्वर्ण पदक

चंडीगढ़, 17 अगस्त(वार्ता) चीन के शहर चेंगदू में हुई विश्व पुलिस और फायर खेलों (डब्लयू.पी..एफ.जी)प्रतियोगिता में पंजाब विजीलैंस ब्यूरो के ए.आई.जी. अाशीष कपूर ने टैनिस मुकाबलों में दो स्वर्ण पदक जीते ।
उन्होंने टेनिस के एकल और युगल वर्ग में अपने विरोधियों को आसानी से हरा कर स्वर्ण पदक जीते हैं। डब्लयू.पी.एफ.जी. खेल हर दो सालों के बाद होते हैं और इन मुकाबलों में दुनिया भर के पुलिस और फायर विभागों के अधिकारी /कर्मचारी हिस्सा लेते हैं । यह खेल एक किस्म की मिनी ओलम्पिक जैसी होती हैं।
ब्यूरो के प्रवक्ता आज यहां बताया कि श्री कपूर ने उक्त खेलों में लगातार चौथी बार स्वर्ण पदक जीत कर देश और पंजाब पुलिस का नाम रोशन किया है। साल 2009 के दौरान उन्होंने वैनकूवर (कैनेडा) में हुई डब्लयू.पी.एफ.जी खेलों में पहली बार टैनिस एकल में कांस्य पदक, साल 2011 न्यूयार्क (अमरीका) में रजत पदक, साल 2013 के दौरान बैलफास्ट (आइरलैंड), साल 2015 फेयरफैकस (अमरीका) और लॉस एंजेल्स (अमरीका) में लगातार स्वर्ण पदक जीते थे।
ज्ञातव्य है कि श्री कपूर पिछले 15 सालों से टैनिस एकल में ऑल इंडिया पुलिस खेल के चैंपियन हैं और वह बेहतरीन रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं।
शर्मा
वार्ता
image