Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में यमुना तटबंध में बसे दाे गांवों को खाली कराने के निर्देश

सोनीपत में यमुना तटबंध में बसे दाे गांवों को खाली कराने के निर्देश

सोनीपत, 19 अगस्त (वार्ता) हथनीकुंड बैराज आठ लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़े जाने के कारण हरियाणा के सोनीपत में यमुना नदी के तटबंध में बसे दो गांवों को खाली करने के निर्देश दिये गये हैं।

सोनीपत के उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने बताया कि यमुना नदी के तटबंध में बसे दाे गांवों को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हथनीकुंड बैराज से छोड़ा गया आठ लाख क्यूसेक से अधिक पानी साेमवार रात जिला की सीमा को पार कर जाएगा। कैंप ऑफिस में अधिकारी के साथ सोमवार सुबह स्थिति की समीक्षा करने के बाद उन्हाेंने बताया कि यमुना में जलस्तर बढऩे के कारण तटबंध के अंदर मौजूद दो गांवों गढ़ी असदपुर तथा मनौली टोकी को तत्काल खाली करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बाढ़ के खतरे को देखते हुए राहत एवं बचाव के कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सभी प्रमुख प्वाइंटों पर 10 से 20 हजार मिट्टी के कट्टे भरकर रखे गए हैं ताकि किसी भी कटाव की सूचना पर तत्काल कार्य किया जा सके। साथ ही गन्नौर के एसडीएम तथा सोनीपत के एसडीएम को अलग-अलग टीमें बनाकर लगातर स्थिति की निगरानी के लिए कहा गया है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे यमुना की धारा की तरफ न जाएं और पशुओं को न जाने दें।

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image