Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिये सौ करोड़ रूपये की घोषणा

रूपनगर ,19 अगस्त (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत तथा पुनर्वास कार्यों के लिये के लिये सौ करोड़ रूपये तथा पानी घटते ही विशेष गिरदावरी का ऐलान किया है ।
भाखड़ा बांध से छोड़े गये पानी के कारण सतलुज नदी में आयी बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा करने आये कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि पानी घटने के बाद जल्द ही विशेष गिरदावरी की जायेगी तथा पीड़ित किसानों को पर्याप्त मुआवजा सुनिश्चित किया जायेगा । पिछले 72 घंटों में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी और इससे काफी नुकसान हुआ है । लोगों को आफत झेलनी पड़ रही है ।
मुख्यमंत्री ने लुधियाना जिले में लगातार बारिश से एक मकान की छत गिरने के कारण हुई तीन लोगों की मौत पर दुख जताया । उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा भी लिया । मुख्य अभियंता (ड्रेनेज)ने उन्हें जानकारी दी कि ब्यास तथा रावी नदियों की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन सतलुज नदी अभी उफान पर होने के कारण निचले तथा आसपास के इलाकों में हालात अभी चिंताजनक बने हुये हैं । भाखड़ा बांध का जल स्तर 1681.23 फुट है ।
कैप्टन सिंह ने चंडीगढ़ से रूपनगर सड़क मार्ग से जाते समय वहां के बाढ़ प्रभावित गांवों का हाल देखा और स्थानीय लोगों को उनकी सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया । पीड़ितों ने उन्हें आप बीती सुनाते हुये फसलों , मकानों ,मवेशियों सहित बाढ़ से हुये नुकसान से रूबरू कराया । भारी बारिश तथा भाखड़ा बांध से छोड़े गये पानी के कारण इन इलाकों में बाढ़ के हालात बने ।
शर्मा
वार्ता
image