Friday, Mar 29 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


संतोख सिंह ने आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना का किया उद्घाटन

जालंधर, 20 अगस्त (वार्ता) लोकसभा सांसद चौधरी संतोख सिंह और जालंधर (मध्य) से विधायक राजिंदर बेरी ने मंगलवार को आयुष्मान भारत-सरबत सेहत बीमा योजना का उद्घाटन किया और रेडक्रास भवन में आयोजित समारोह दौरान लाभार्थियों को स्वास्थ्य ई-कार्ड बाँटे गए। जालंधर में 2.91 लाख परिवार अलग-अलग अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक कैशलेस इलाज प्राप्त कर सकते हैं।
सभा को संबोधित करते हुए सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के सभी नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अधीन, 1396 पैकेज के अधीन कैशलेस उपचार के लिए लाभार्थियों को ई-कार्ड जारी किए जा रहे हैं और माध्यमिक और तीसरे दर्जे के उपचार इसमें शामिल किए जाएंगे।
सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाई) परिवार, सामाजिक-आर्थिक जाति जनगणना (2011), ब्लू कार्डधारक परिवार पंजाब मंडी बोर्ड की और जिन किसानों को ये जारी किए है उनके परिवार के सदस्यों, व्यापारी जो आबकारी कराधान विभाग से और कल्याण बोर्ड के अधीन जो श्रमिक और राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त या पीले कार्ड रखने वाले सभी पत्रकार इस योजना के अधीन इसका लाभ ले सकते हैं। उन्होंनें कहा कि पात्र लाभार्थी अपना ई-कार्ड जो 100 कामन सर्विस सैंटर है, वहाँ से 30 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं और स्वास्थ्य सेवाएं जिले के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में प्राप्त की जा सकती है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image